उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर से 2500 लीटर तेल चोरी

उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर से 2500 लीटर तेल चोरी

उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर से 2500 लीटर तेल चोरी

उपकेंद्र के ट्रांसफार्मर से 2500 लीटर तेल चोरी

बहादराबाद: बहादराबाद क्षेत्र से एक सप्ताह पहले ट्रांसफार्मर के उपकरण चोरी के मामले में पुलिस ने सोमवार को चार आरोपितों को उपकरण, नकदी और औजार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को अभी उनके एक और साथी की तलाश है। पुलिस ने चोरी का माल ठिकाने लगाने में इस्तेमाल कार और टेंपो को सीज कर दिया है। आरोपितों का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक 22 फरवरी को थाना बहादराबाद क्षेत्र के गांव ग्राम रोहालकी किशनपुर में चोरों ने ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर कापर, आयल समेत कई अन्य उपकरण चोरी कर लिए। इस मामले में विभागीय अवर अभियंता प्रीतम सिंह ने थाना बहादराबाद में चोरी के मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया। सीओ रेखा यादव के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया था। पुलिस को सूचना मिली कुछ लोग टेंपो और कार में ज्वालापुर से नहर पटरी होते हुए चोरी का माल बेचने धनौरी जा रहे हैं। सूचना पर थानाध्यक्ष रणबीर सिंह चौहान ने नहर पटरी मार्ग पथरी पुल पर चेकिंग शुरू की। इसी दौरान पुलिस ने टेंपो और कार से करीब डेढ़ सौ किलो कापर, दो लोहे के जैक, दो पाइप समेत बड़ी संख्या में सामान बरामद किया। कार में सवार चार लोगों से 95 हजार रुपये भी बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपितों की पहचान सुशील, अजय, तेलूराम निवासी नई टंकी के पास सलेमपुर थाना रानीपुर, सचिन निवासी नाजिरपुरा थाना रानीपुर मनिहारन जिला सहारनपुर के रूप में हुई। उनका एक अन्य साथी वकील निवासी मवाना मौहम्मदपुर कैंट मेरठ फरार है। आरोपितों ने चोरी की घटना कबूल कर ली है।

थानाध्यक्ष रणबीर सिंह चौहान ने बताया कि फरार आरोपित की तलाश की जा रही है। आरोपितों को पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष रणवीर सिंह चौहान, गजेन्द्र सिंह रावत, विजय प्रकाश, कांस्टेबल मुकेश नेगी, अमित भट्ट, दिनेश चौहान, बलवीर चौहान आदि शामिल थे।