UP BEd परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, इस वेबसाइट पर जा कर करना होगा अपना रिजल्ट

Punjab CM

UP BEd परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, इस वेबसाइट पर जा कर करना होगा अपना रिजल्ट

UP BEd JEE

UP BEd परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, इस वेबसाइट पर जा कर करना होगा अपना रिजल्ट

Education : यूपी बीएड जेईई(UP BEd JEE) परीक्षा 2022 के परिणाम को जारी कर दिया गया है। परीक्षा का परिणाम आज 05 अगस्त, 2022 को जारी  हुआ है। परिणाम को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार यूपी बीएड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट upbed2022.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया..

कब हुई थी परीक्षा?

यूपी बीएड परीक्षा महात्मा ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय द्वारा का आयोजन 06 जुलाई, 2022 को किया गया था। परीक्षा विभिन्न निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की Covid 19 Guideline का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 6 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा राज्य के 75 जिलों में  में हुई थी। ऑफलाइन मोड में हुई परीक्षा में 100-100 अंकों के कुल दो सेक्शन में प्रश्न पूछे गए थे। सवालों के जवाब देने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया गया था। 

कैसे चेक कर सकेंगे परिणाम?

1.सबसे पहले उम्मीदवार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
2.अब होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट के सेक्शन में जाएं। 
3.अब यूपी बीएड 2022 परीक्षा के रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
4.यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
5.अब परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगा 
और इसे डाउनलोड कर करले।

UP BEd JEE परीक्षा के परिणाम के बाद क्या होगा अगला चरण?

UP BEd JEE परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अगले चरण के रूप में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलता पाई है उन्हें काउंसलिंग में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवारों को उनके स्कोर के आधार कॉलेज अलॉट किए जाएंगे। काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल परिणाम के बाद जारी किया जाएगा। बाकी की जानकारी के लिए उमीदवारो को वेबसाइट को चेक करते रहना होगा ।