Two Arrested in police Recruitment Fraud : पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में दो काबू, अब तक 113 हुए गिरफ्तार
Two Arrested in police Recruitment Fraud

Two arrested in police recruitment fraud

पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े में दो काबू, अब तक 113 हुए गिरफ्तार

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने अपने ही विभाग में भर्तियों के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस भर्ती घोटाले में आठ एफआईआर दर्ज की गई हैं। जिसके आधार पर अब तक 113 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।


एसआईटी इंचार्ज एसीपी विजय कुमार नेहरा के नेतृत्व वाली टीम ने पुलिस व अन्य विभाग में भर्ती फर्जीवाडा में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान कार्तिक पुत्र पेहलू राम वासी गाँव जुगलान जिला हिसार, सुनील कुमार पुत्र राजधीर सिंह वासी गाँव गोगदिया जिला जीन्द के रुप में हुई ।


हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पुलिस को सूचना दी कि पुलिस विभाग में सिपाही, दुर्गा शक्ति में महिला सिपाही के पद हेतु भर्ती प्रक्रिया चल रही है जो भर्ती के दौरान कुछ उम्मीदवारों के फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं हो पा रहा है,जिनसे पूछताछ के दौरान पाया गया कि उम्मीदवारों ने अपनी लिखित परिक्षा दूसरे फर्जी उम्मीदवार से करवाई है। जिसके बाद यह मामला दर्ज किया गया एसआईटी इंचार्ज एसीपी विजय कुमार नें बताया कि पुलिस व अन्य विभाग में फर्जीवाडा में अब तक 08 मामलों में 113 आरोपियो को गिरफ्तार किया जा चुका है ।