चार नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलंबित
BREAKING
एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर सेना, 105 से ज्यादा मौतें और 2500 जख्मी, कोटा सिस्टम को लेकर उबल रहा पड़ोसी बांग्लादेश!

चार नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में शिक्षा विभाग ने शिक्षक को किया निलंबित

Suspended the Teacher

Suspended the Teacher

मंडी। Suspended the Teacher: जोगेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की लडभड़ोल तहसील के एक सरकारी स्कूल में चार नाबालिग छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपित केंद्रीय मुख्य शिक्षक हरीश ठाकुर को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। दो दिन की छुट्टी के बाद कार्यालय खुलते ही उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी ने आरोपित के निलंबन पर अपनी मुहर लगाई है।

इससे पहले भी आरापी पर गिरी थी निलंबन की गाज

विभाग ने उसका मुख्यालय खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोपालपुर द्वितीय स्थित भांबला में तय किया है। 18 वर्ष में आरोपित दूसरी बार निलंबित हुआ है। इससे पहले दुष्कर्म मामले में निलंबन की गाज गिरी थी। पुलिस ने पीड़ित नाबालिग छात्राओं के बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष बयान दर्ज करवाए।

छात्राओं ने सीडब्‍ल्‍यूसी को बताया मामला

छात्राओं ने सीडब्ल्यूसी को आरोपित की करतूत के बारे में विस्तार से बताया है। पीड़ित चार छात्राओं से दो 5वीं और दो छठी कक्षा की विद्यार्थी हैं। बयान कलमबद्ध करने के बाद सीडब्ल्यूसी ने चारों छात्राओं को उनके अभिभावकों को सौंप दिया है।

पुलिस ने आरोपित का मोबाइल फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। तीन दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने पर पुलिस ने आरोपित को न्यायालय के समक्ष पेश किया। न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मंडी जेल भेज दिया है।

छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपित केंद्रीय मुख्य शिक्षक हरीश ठाकुर को निलंबित कर दिया है। उसका मुख्यालय बीपीइओ कार्यालय भांबला में तय किया है। पत्र के माध्यम से निलंबित की सूचना प्रदान कर दी गई है। -विजय गुप्ता,उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी

आरोपित का तीन दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने पर सोमवार को उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। -दिनेश कुमार,एसडीपीओ पद्धर