Ind vs Zim odi series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
Ind vs Zim odi series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Ind vs Zim odi series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, इन खिलाड़ियों की

Ind vs Zim odi series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

Ind vs Zim odi series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को ही कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टीम इंडिया में वापसी हुई है। बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी टीम में नया चेहरा होंगे। इसका अलावा ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है।

सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और युजवेंद्र चहल समेत तमाम सीनियर खिलाड़ी यह सीरीज नहीं खेलेंगे। भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। वहीं, 22 अगस्त को आखिरी वनडे खेला जाएगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Ind vs Zim odi series: कुलदीप भी वनडे में वापसी कर रहे

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 स्क्वॉड में शामिल किया गया है। हालांकि, वह विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए गए थे। स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप के अलावा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर पर रहेगी।

दीपक ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे

दीपक इस साल फरवरी से ही चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रोइन इंजरी हुई थी। अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया में नियमित तौर पर स्थान बनाने के लिए जोर बनाएंगे। इसके साथ ही वह टी-20 विश्व कप के लिए भी अपना दावा पेश करना चाहेंगे।

Ind vs Zim odi series: राहुल त्रिपाठी अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं

वहीं राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड दौरे पर भारत की टी-20 टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, तब उन्हें अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका नहीं मिला था। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में त्रिपाठी को मिडिल ऑर्डर में मौका मिल सकता है।

इन खिलाड़ियों को टीम में किया गया शामिल

जिम्बाब्वे दौरे पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान धवन के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन पर होगी। वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर सुंदर, शार्दुल, अक्षर और दीपक चाहर टीम में शामिल हैं। तेज गेंदबाजों में चाहर, सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल और आवेश खान पर जिम्मेदारी होगी।

Ind vs Zim odi series: भारत-जिम्बाब्वे सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे: 18 अगस्त (हरारे)
  • दूसरा वनडे: 20 अगस्त (हरारे)
  • तीसरा वनडे: 22 अगस्त (हरारे)