Raju Srivastav Postmortem: आखिर क्यों करना पड़ा राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम? रिपोर्ट से सामने आई ये सच्चाई

Punjab CM

Raju Srivastav Postmortem: आखिर क्यों करना पड़ा राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम? रिपोर्ट से सामने आई ये सच्चाई

Raju Srivastav Postmortem

Raju Srivastav Postmortem: आखिर क्यों करना पड़ा राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम? रिपोर्ट से सामने आई

Raju Srivastav Postmortem: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। प्रशंसकों के लिए यह यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है कि उनका प्रिय हास्य कलाकार इस दुनिया से जा चुका है। सोशल मीडिया पर मातम पसरा हुआ है। हर कोई अपने-अपने तरीके से राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दे रहा है। इस बीच खबर आई है कि राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था। हाल ही में उनके पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट सामने आ गई है। सूत्रों के मुताबिक कॉमेडियन की पाोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर्स की तरफ से यह खुलासा किया गया है कि उनके शरीर पर किसी तरह के बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं।

परिवार को सौंपा गया पार्थिव शरीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर का पोस्टमॉर्टम हो गया है। रिपोर्ट में सामने आया है कि राजू श्रीवास्तव के शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं हैं। 42 दिनों तक इलाज चलने की वजह से बॉडी पर केवल इंजेक्शन के निशान पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर उनके परिवार को दिया जा रहा है। 

नई तकनीक से किया गया पोस्टमार्टम

आपको बता दें कि राजू का इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था। अब उनका पोस्टमॉर्टम हो चुका है, जिसे नई तकनीक से किया गया। राजू श्रीवास्तव पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन, फिर भी उनका पोस्टमार्टम किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि कल को कोई कॉमेडियन के निधन के कारण को मुद्दा न बनाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की डेड बॉडी का पोस्टमॉर्टम नई तकनीक वर्चुअल ऑटोप्सी द्वारा किया गया है। इस तकनीक से की गई पोस्टमॉर्टम की पूरी प्रक्रिया में करीब 15-20 मिनट लगता है। इसके पूरा होने के बाद बॉडी को परिवार को सौंपा दिया गया।

कल होगा अंतिम संस्कार

बता दें कि राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से मौत से जंग लड़ रहे थे। आज उन्होंने अंतिम सांस ली। एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट आने के बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। बीच में उनकी सेहत में कुछ उतार चढ़ाव हुआ था, लेकिन, उनकी हालत इतनी सही कभी नहीं हुई कि डॉक्टर उन्हें वेंटिलेटर से हटाने जैसा रिस्क ले पाते। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार कल सुबह 9.30 बजे दिल्ली में किया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।