Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » न्यूज चैनल पर बहस करने के बाद कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी को आया हार्टअटैक, मौत

न्यूज चैनल पर बहस करने के बाद कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी को आया हार्टअटैक, मौत

नई दिल्ली: वाकई जीवन का कोई भरोसा नहीं, यह कभी भी किसी भी समय समाप्त हो सकता है।दरअसल, कांग्रेस के बेहद चर्चित राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है।राजीव त्यागी बुधवार शाम एक विख्याय न्यूज चैनल पर बेंगलुरु हिंसा पर बहस करने के लिए घर से डिजिटल तरीके से शामिल हुए थे और यहां बहस करने के बाद अचानक उन्हें हार्टअटैक आ गया जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

हार्टअटैक पड़ने के बाद पड़ोस के डॉक्टर आया…

राजीव त्यागी का घर गाजियाबाद में है और यहीं से वे न्यूज चैनेल पर बहस में जुड़े थे।बताया जाता है बहस के बाद राजीव त्यागी अचानक से अचेत अवस्था में आ गए।यह देख उनकी पत्नी और बेटा घबरा गए।जहां बेटा तुरंत घर के पास रहने वाले एक डॉक्टर को बुलाकर लाया।डॉक्टर ने राजीव त्यागी को सीपीआर दिया परंतु उनकी अवस्था में कुछ भी बदलाव नहीं दिखा।यह देख डॉक्टर ने राजीव त्यागी को फटाफट हॉस्पिटल ले जाने को कहा।वहीं, जब राजीव त्यागी को हॉस्पिटल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उनको चेक किया तो उन्होंने पाया कि राजीव त्यागी की मौत हो चुकी है।

यकीन करना मुश्किल था कि राजीव त्यागी अब नहीं रहे…

राजीव त्यागी के निधन की खबर जब फैली तो किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था कि वे अब इस दुनिया में नहीं रहे।वहीं, होता भी कैसे क्योंकि निधन से थोड़ी देर पहले उन्हें एक न्यूज चैनल में बहस करते देखा जा रहा था।

बेहद चर्चित प्रवक्ता थे राजीव त्यागी…

राजीव त्यागी एक बेहद चर्चित प्रवक्ता थे।त्यागी पार्टी की व अपनी बात किसी भी मुद्दे पर बड़ी सहजता से रखते थे।वे एक मुखर प्रवक्ता थे।इसके अलावा त्यागी की गिनती सबसे तेज प्रवक्ताओं में होती थी।

राजीव त्यागी के निधन पर शोक जता रहे लोग…

फिलहाल, राजीव त्यागी एकदम से दुनिया छोड़कर चले जाने से राजनीतिक गलियारों के लोगों के साथ साथ अन्य लोग भी स्तब्ध हैं।सभी उनके निधन पर दुख प्रकट कर रहे हैं।सभी पार्टी के नेता त्यागी के निधन पर शोक जता रहे हैं।

राहुल बोले- कांग्रेस ने खोया बब्बर शेर…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजीव त्यागी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया। राजीव त्यागी का कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा, हमेशा याद रहेगा। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं।’

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है। हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राजीव जी विचारधारा के प्रति समर्पित योद्धा थे। समस्त उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें।’

राजीव त्यागी के बारे में थोड़ा और जाने लें….

राजीव त्यागी साल 1999 में चर्चा में आए थे। दरअसल उस वक्त अटल विहारी वाजपेयी गाजियाबाद के शिखेरा गांव में पहुंचे थे तब राजीव त्यागी ने उन्हें काले झंडे दिखा कर उनका विरोध किया था।इसके लिए राजीव त्यागी को जेल भी जाना पड़ा था।इसके अलावा त्यागी अन्य मुद्दों को उठाने की वजह से भी कई बार जेल जा चुके थे।

2006 में बने थे कांग्रेसी…

बता दें कि लोकदल से अपने राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले 50 वर्षीय त्यागी 2006 में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हुए। तब से वह विभिन्न भूमिकाओं में थे। वह लागातर पार्टी को यूपी में मजबूत करने में लगे रहे। अलवर संसद के लिए साल 2009 में पर्यवेक्षक बने थे।

राहुल ने अपने कार्यकाल में प्रवक्ता बनाया…

राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के अपने कार्यकाल में 31 दिसंबर 2018 को 10 नए प्रवक्ताओं को नियुक्त किया था जिनमें राजीव त्यागी भी शामिल थे।त्यागी एक प्रवक्ता के साथ साथ यूपी कांग्रेस में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी की ज़िम्मेदारी भी देख रहे थे।राजीव त्यागी की शिक्षा की बात की जाए तो उन्होंने MBA कर रखा था।

Check Also

बड़ा हादसा: महाराष्ट्र में इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत, कई और फंसे लोगों को निकाल रही है NDRF

नई दिल्ली: एक तो ये कोरोना वायरस पहले से ही इतनी जाने ले चुका है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel