प्रधानमंत्री तेलंगाना को भ्रष्टाचार से मुक्त करेंगे: गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

(अर्थ प्रकाश/बोम्मा रेड्डी)

हैदराबाद : Lok Sabha Election 2024: (तेलंगाना) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को तेलंगाना के लोगों को भरोसा दिलाया कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करेंगे।

मेडक लोकसभा क्षेत्र के सिद्दीपेट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से राज्य से भाजपा को 12 लोकसभा सीटें देने का आग्रह किया।

तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होना है।

उन्होंने कहा, "तेलंगाना के लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं। लोगों ने तय कर लिया है कि हर सीट पर कमल खिलेगा।"

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने बहुत कम समय में तेलंगाना को दिल्ली का एटीएम बना दिया है। उन्होंने दावा किया कि अगर केंद्र में भाजपा की सरकार होगी तो राज्य का व्यापक विकास संभव होगा।

गृह मंत्री शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) आपस में मिली हुई हैं।

 उन्होंने कहा, "चाहे कलेश्वरम हो या भूमि घोटाला, कांग्रेस ने बीआरएस सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जांच नहीं की है।" उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस दोनों 17 सितंबर को तेलंगाना मुक्ति दिवस के रूप में नहीं मनाते हैं क्योंकि वे एमआईएम से डरते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाने का फैसला किया है क्योंकि पार्टी मजलिस से नहीं डरती। गृह मंत्री शाह ने दोहराया कि भाजपा तेलंगाना में मुस्लिम आरक्षण को भी खत्म कर देगी और इसे एससी, एसटी और ओबीसी को देगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में कई लंबित समस्याओं का समाधान किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहते थे, उन्होंने कहा कि पांच साल में पीएम मोदी ने केस जीता, मंदिर की आधारशिला रखी और इसका उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, "अनुच्छेद 370 को खत्म करके पीएम मोदी ने कश्मीर को हमेशा के लिए भारत में एकीकृत कर दिया।" मेदक से भाजपा उम्मीदवार एम रघुनंदन राव, मलकाजगिरी से पार्टी उम्मीदवार एटाला राजेंद्र और पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे।