ED Raid In Jharkhand- अरे गजब! नौकर के यहां इतना रुपया; ED ने रेड की तो आवास पर नोटों के अंबार से हैरान, झारखंड के 'धनकुबेर' से मिलिए
BREAKING
एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए पूरे देश में कर्फ्यू, सड़कों पर सेना, 105 से ज्यादा मौतें और 2500 जख्मी, कोटा सिस्टम को लेकर उबल रहा पड़ोसी बांग्लादेश!

अरे गजब! नौकर के यहां इतना रुपया; ED ने रेड की तो आवास पर नोटों के अंबार से हैरान, झारखंड के 'धनकुबेर' ने होश उड़ा दिए VIDEO

ED Raid In Jharkhand Ranchi Recovered Crores Of Cash From Servant House

ED Raid In Jharkhand Ranchi Recovered Crores Of Cash From Servant House

ED Raid In Jharkhand: लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी (ED) का एक्शन और तेज हो गया है। सोमवार को ईडी ने झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर कई ठिकानों पर छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान ईडी ने जब रांची में झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर के निजी सचिव संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम के आवास पर छापा मारा तो एजेंसी के अफसर हैरान रह गए।

ईडी के अफसरों को आवास पर भारी संख्या में कैश मिला। अफसरों ने जब कैश एक जगह इकट्ठा किया तो नोटों का अंबार लग गया। कैश इतना था कि अफसरों के लिए नोट गिनने मुश्किल थे। जिसके बाद नोटों की गिनती के लिए मशीनें मंगवाई गईं। बताया जा रहा है कि, नौकर के आवास पर मिला कैश करीब 25 करोड़ से ज्यादा है। फिलहाल गिनती की जा रही है।

वहीं नौकर से कैश को लेकर पूछताक्ष जारी है। ईडी के अफसरों ने सारा कैश जब्त कर लिया है। अफसर पता लगा रहे हैं कि, नौकर के आवास पर इतना कैश कहां से आया। क्योंकि जाहिर सी बात है कि एक नौकर के पास इतना कैश नहीं हो सकता है। ईडी के अफसर पता लगा रहे हैं कि, इस कैश के पीछे असली खिलाड़ी कौन हैं? वहीं इस सब में मंत्री आलमगीर का कनेक्शन बताया जा रहा है। ऐसे में आलमगीर पर ईडी की कार्रवाई हो सकती है।

ED Raid In Jharkhand Ranchi Recovered Crores Of Cash From Servant House

 

ED ने चीफ इंजीनियर को किया था गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, ईडी की ये कार्रवाई झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के गिरफ्तार होने के बाद उनके करीबियों पर की जा रही है। ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था।

झारखंड में ED को पहले भी मिले 'धनकुबेर'

झारखंड का यह कोई पहला 'धनकुबेर' नहीं है, जो ईडी के हाथ लगा है। इसके पहले भी जांच एजेंसी ने कई 'धनकुबेर' उजागर किए हैं और उनके कुबेर खजाने को जब्त किया है। अभी पिछले साल ही झारखंड से कांग्रेस नेता धीरज प्रसाद साहू के आवास पर बेहिसाब कैश मिलने का मामला लगातार सुर्खियों में बना रहा। वहीं दो साल पहले झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के यहां छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में 17 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे।

आवास पर नोटों के अंबार से आप भी हो जाएंगे हैरान