जेब में मोबाइल, कान में ईयर फोन, चलती बाइक पर अचानक फोन फटने से महिला की मौत

Kanpur Mobile Blast

Kanpur Mobile Blast

Kanpur Mobile Blast: यूपी के कानपुर में स्कूटी से जा रही महिला के मोबाइल में अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट होते ही महिला चौंक गई. इस कारण उसने स्कूटी पर से नियंत्रण खो दिया. स्कूटी सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर से टकरा गई. महिला स्कूटी से सिर के बल नीचे सड़क पर गिर गई. गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई. वहां खड़े लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचाया लोकिन यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. घटना चौबेपुर स्थित मानपुर गांव के सामने बने पेट्रोल पंप पर हुई.

फर्रुखाबाद जनपद के नहरैया गांव निवासी योगेन्द्र की 28 साल की पत्नी पूजा बुधवार को सुबह 10 बजे स्कूटी से कानपुर जा रही थीं. उन्हें कानपुर के सेंट्रल स्टेशन से मुंबई के लिए ट्रेन पकड़नी थी. कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर चौबेपुर थाना क्षेत्र में मानपुर गांव के पास दोपहर दो बजे पेट्रोल पंप के सामने उनका मोबाइल अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट होते ही उनकी तेज रफ्तार स्कूटी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकराकर गिर गई. पुलिस को तलाशी में महिला के पास से आधार कार्ड मिला, जिससे उनकी पहचान हो पाई.

महिला के सिर पर नहीं था हेलमेट

हादसे में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने महिला की तलाशी ली तो उनके पास आधार कार्ड मिला. इसके बाद पुलिस ने स्थानीय थाने से संपर्क किया. इसके बाद हादसे की सूचना महिला के परिजनों को दी गई. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया पर महिला के सिर पर हेलमेट नहीं था, साथ ही कान में एयरबड्स लगे थे.

​​महिला ने कान में लगा रखे थे ईयरबड्स

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मोबाइल में ब्लास्ट से हादसा हुआ है. ​​महिला कान में ईयरबड्स लगाकर स्कूटी चला रही थी. जब वह नीचे गिरी तो उसके कान से एयरबड्स छिटक गए. वहीं हेलमेट न होने के कारण डिवाइडर से टकराने से उसके सिर में गंभीर चोट आई. अगर वह हेलमेट लगाए होती तो शायद उसकी जान बच जाती. वहीं पुलिस के अनुसार परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. उनके मौके पर पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिया भेजा जाएगा. हालांकि, पूरी मामले में थाना प्रभारी रविंद श्रीवास्तव का कहना है कि सड़क हादसे में एक युवती की मौत हुई है. मोबाइल गिरने से डैमेज जरूर हुआ है, लेकिन ब्लास्ट जैसी कोई बात नहीं है. हादसे की सूचना परिजनों को दे दी गई है. फिलहाल जांच जारी है.