कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में HD रेवन्ना अरेस्ट, SIT ने बेंगलुरु में देवेगौड़ा के घर से किया गिरफ्तार

HD Revanna Arrested

HD Revanna Arrested

बेंगलुरु। HD Revanna Arrested: जदएस सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़े स्कैंडल की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने शनिवार को उनके पिता और विधायक एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया। बेंगलुरु की जन प्रतिनिधि अदालत द्वारा एक महिला के अपहरण मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के कुछ ही मिनट बाद एसआइटी अधिकारी रेवन्ना को अपने साथ ले गए।

सूत्रों ने बताया कि एचडी रेवन्ना को उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के आवास से गिरफ्तार किया गया। उन्हें एसआईटी कार्यालय ले जाया गया है। एसआईटी अधिकारियों के आने पर एचडी रेवन्ना ने खुद दरवाजा खोला और टीम के साथ अपने वाहन की ओर चले गए। गिरफ्तार किए जाने के समय उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

क्या है आरोप?

सूत्रों ने बताया कि स्कैंडल की एक पीड़िता के अपहरण से संबंधित मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के तुरंत बाद एसआईटी अधिकारी पूर्व प्रधानमंत्री के आवास पर पहुंच गए। बताते चलें, रेवन्ना और उनके विश्वासपात्र सतीश बबन्ना के खिलाफ एक महिला के अपहरण के आरोप में गुरुवार रात मैसुरु में मामला दर्ज किया गया था। अपहरण का यह मामला महिला के बेटे की शिकायत पर दर्ज किया गया था, जिसने आरोप लगाया था कि रेवन्ना के बेटे और हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जदएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना ने उसकी मां का यौन शोषण किया था। इस मामले में बबन्ना को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

इससे पहले शनिवार को ही एसआईटी ने अपहृत महिला को एचडी रेवन्ना के निजी सहायक राजशेखर के मैसुरु जिले में कालेनहल्ली गांव स्थित फार्महाउस से ढूंढ निकाला। अदालत में विशेष लोक अभियोजक बीएन जगदीश ने कहा कि मामला एक गरीब महिला की जान बचाने का है। जगदीश ने तर्क दिया कि तीन बार नोटिस दिए जाने के बाद भी एचडी रेवन्ना अधिकारियों के सामने नहीं आए। स्कैंडल की जांच कर रही एसआईटी के अधिकारियों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया को सूचित किया कि सीबीआइ द्वारा हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 'ब्लू कार्नर नोटिस' जारी करने की संभावना है। प्रज्वल के बारे में कहा जा रहा है कि वह देश छोड़ चुके हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सिद्दरमैया ने एसआइटी अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि प्रज्वल को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि हम उचित उपायों के साथ गिरफ्तारी का प्रयास करेंगे। सीबीआइ द्वारा 'ब्लू कार्नर नोटिस' जारी किए जाने की संभावना है, जिससे जांच में तेजी आएगी।एसआइटी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि हवाई अड्डे से सूचना मिलते ही वे आरोपित को गिरफ्तार कर ले आएंगे। सूत्रों ने बताया कि ऐसा कहा जाता है कि एसआइटी ने भारत में इंटरपोल मामलों की नोडल एजेंसी सीबीआइ को एक अनुरोध भेजा है, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कार्नर नोटिस जारी करने की मांग की गई है। सीबीआइ द्वारा नोटिस जारी करने के बाद एसआइटी को प्रज्वल रेवन्ना के ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है।

सिद्दरमैया ने दिया आश्वासन, पीड़तों को पूरी मदद दी जाएगी

एएनआई के अनुसार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार स्कैंडल मामले में पीडि़तों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिद्दरमैया को एक पत्र लिखकर उनसे पीडि़तों को हर संभव सहायता देने का अनुरोध किया था। अपने पत्र में राहुल गांधी ने प्रज्वल के कार्यों की ¨नदा की और आरोप लगाया कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आशीर्वाद प्राप्त है।