पंजाब के पूर्व ADGP गुरिंदर ढिल्लों ने कांग्रेस जॉइन की; नौकरी से VRS लेकर राजनीति में पहला कदम, इस सीट से मिलेगी टिकट!

Punjab Former ADGP Gurinder Singh Dhillon Joins Congress News Update

Punjab Former ADGP Gurinder Singh Dhillon Joins Congress News Update

Gurinder Singh Dhillon Congress: पंजाब में लोकसभा चुनाव-2024 के लिए 1 जून को वोटिंग होनी है। वहीं इससे पहले पंजाब में अफसर अपनी अफसरशाही छोड़कर नेता बनने में लगे हुए हैं। पूर्व आईपीएस अफसर और पंजाब के ADGP लॉ एंड ऑर्डर रहे गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कांग्रेस जॉइन कर ली है। ढिल्लों ने 6 दिन पहले ही नौकरी से VRS लेने की जानकारी दी थी।

ढिल्लों ने बताया था कि, उन्होंने स्वैच्छिक रिटायरमेंट ले ली है। वहीं उनकी स्वैच्छिक रिटायरमेंट को पंजाब सीएम भगवंत मान की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। हालांकि, उस समय गुरिंदर ढिल्लों ने राजनीति में आने की कोई बात नहीं की थी। लेकिन यह माना जाने लगा था कि वह राजनीति में कदम रखेंगे। अब ढिल्लों ने सारे कयासों पर मुहर लगा दी।

गुरिंदर ढिल्लों ने दिल्ली में जॉइन की कांग्रेस

पूर्व ADGP गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने आज मंगलवार को कांग्रेस के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पंजाब कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने ढिल्लों की कांग्रेस में जॉइनिंग कराई। इस दौरान गुरिंदर सिंह ढिल्लों की पत्नी और बेटे भी उनके साथ मौजूद रहे। अब चर्चा तेज है कि गुरिंदर ढिल्लों को फिरोजपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्या बोले ढिल्लों?

कांग्रेस में शामिल होने के बाद गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने पार्टी आलाकमान का आभार जताया। ढिल्लों ने कहा कि, पार्टी नेतृत्व की तरफ से जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे वह शिद्दत से पूरा करेंगे।

ट्विटर प्रोफ़ाइल पर राहुल गांधी के साथ फोटो लगाई

Gurinder Singh Dhillon Congress

 

कौन हैं गुरिंदर सिंह ढिल्लों?

गुरिंदर सिंह ढिल्लों 1997 बैच के IPS अधिकारी हैं। उन्होंने पंजाब में आतंकवाद और कई चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अपनी सेवाएं दीं। ढिल्लों ने स्वैच्छिक रिटायरमेंट लेने की घोषणा करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा था।

जिसमें उन्होने कहा था कि वह अब खुद को बंधनमुक्त महसूस कर रहे हैं। उन्होने लिखा- हां, मैंने अपनी पुलिस सेवा से वीआरएस ले ली है। रिटायरमेंट के बाद मैं खुद को बंधनमुक्त महसूस कर रहा हूं। देखते हैं नियति की हवा अब मुझे कहां ले जाती है?

पिछले दिनों पंजाब में और भी कई अफसरों का इस्तीफा हो चुका है। हाल ही में पंजाब की आईएएस परमपाल कौर ने नौकरी छोड़कर राजनीति में जाने का फैसला लिया था। परमपाल कौर बीजेपी में शामिल में होकर बठिंडा से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं हैं।