Singla

पंजाब के बर्खास्त हेल्थ मिनिस्टर की चार्जशीट पेश

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बर्खास्त हेल्थ मिनिस्टर डॉ. विजय सिंगला (Dr. Vijay Singla) के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी गई है। 2 महीने पहले ही सिंगला को सीएम भगवंत मान ने बर्खास्त किया था। जिसके बाद विजिलेंस ब्यूरो ने तेजी दिखाते हुए यह कार्रवाई की है। फिलहाल सिंगला और उनके ओएसडी प्रदीप कुमार के खिलाफ चार्जशीट पेश की गई है। सिंगला इस वक्त जमानत पर बाहर हैं। वह लगातार मानसा में एमएलए होने के नाते सियासी गतिविधियों में शामिल हैं।

डॉ. विजय सिंगला पर आरोप था कि वह विभाग के टेंडर समेत हर काम में 1 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। इसकी शिकायत विभाग के ही इंजीनियर ने सीएम भगवंत मान को कर दी।

रिश्वत मांगने की रिकॉर्डिंग भी सीएम तक पहुंची। सीएम मान ने दावा किया था कि उन्होंने सिंगला को बुलाकर पूछा तो उन्होंने गुनाह कबूल लिया। जिसके बाद उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर एंटी करप्शन का केस दर्ज करा दिया गया। कुछ ही देर बाद विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
 

डॉ. विजय सिंगला जेल से बाहर आए तो मानसा में समर्थकों के पास पहुंचे। इस दौरान सिंगला ने चैलेंज किया कि कोई साबित कर दे कि एक रुपया भी लिया हो। मंत्री के कार्यकाल में कई टेंडर और सामान की खरीद-फरोख्त हुई।

विभाग में जो भी काम हुए, कोई साबित कर दे कि मैंने, मेरे परिवार, रिश्तेदार या पार्टी वर्कर ने एक भी रुपया लो। उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी पर पूरा भरोसा है। पार्टी वफादार सिपाही के साथ जरूर इंसाफ करेगी।