खट्टर सरकार की हर क्षेत्र में नाकामियों को देखते हुए प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन: योगेश्वर शर्मा
खट्टर सरकार की हर क्षेत्र में नाकामियों को देखते हुए प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन: योगेश्वर शर्मा

खट्टर सरकार की हर क्षेत्र में नाकामियों को देखते हुए प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन: योगेश्वर शर्मा

खट्टर सरकार की हर क्षेत्र में नाकामियों को देखते हुए प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन: योगेश्वर शर्मा

पंचकूला,4 मई। बिजली पानी के गंभीर संकट के चलते आम आदमी पार्टी की जिला पंचकूला युवा शाखा की ओर से एक रोष प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के उतरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने की। प्रदर्शन कर रहे आप युवा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने बिजली पानी की किल्लत एवं बढ़ती महंगाई के संबंध में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां एवं बैनर पकड़े हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने बिजली कटों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि यह सरकार महंगाई के साथ साथ बिजली और पानी  ना देकर भी लोगों का पसीना निकाल रही है।
इस अवसर पर उपस्थित युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगेश्वर शर्मा ने कहा कि बिजली कटों का संकट देश के विभिन्न राज्यों में तो है ही खास तौर पर उतरी राज्यों में यह कुछ ज्यादा ही है। यह संकट कोयले से चलने वाले बिजली उत्पादन केंद्रों में कोयले की कमी को लेकर है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इन राज्यों में कोयले की आपूर्ति नहीं कर पाई जिसके चलते बिजली उत्पादन नहीं हो पाया और यह संकट उत्पन्न हो गया। उन्होंने कहा कि यह सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने में भी विफल रही है। और तो और पंचकूला जैसे विकसित शहर में जहां बिजली पानी की कभी कमी नहीं थी, वहां भी आज 10 घंटे के कट लग रहे हैं। जिसके चलते उद्योगपति, व्यापारी तो परेशान हैं ही, साथ ही 40- 42 डिग्री तापमान में आम आदमी भी त्राहि-त्राहि कर रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली संकट के चलते जहां उद्योगों में 65% तक उत्पादन कम हुआ है वही इन में काम करने वाले कर्मचारियों की नौकरी पर भी संकट आ गया है उन्होंने कहा कि बिजली संकट के चलते प्रदेशभर विभिन्न उद्योगों में से साढ़े चार  लाख से ज्यादा श्रमिकों का रोजगार छिन चुका है और उनमें से अधिकांश अपने अपने घरों को लौटने लगे हैं। उन्होंने कहा कि जिस अदानी को केंद्र की मोदी सरकार ने लाखों रुपए का फायदा अपनी दोस्ती के चलते पहुंचाया, उसी अदानी ने  बिजली संकट के समय में केंद्र व राज्य सरकारों की मदद करने से साफ इनकार कर दिया उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा जजपा गठबंधन की सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है, ऐसे में यहां राष्ट्रपति राज लगाया जाना चाहिए।
इससे पहले युवाओं को संबोधित करते हुए जिला प्रधान आर्या सिंह ने कहा कि हरियाणा खासकर जिला पंचकूला में युवाओं को रोजगार तो मिल ही नहीं रहा था, महंगाई के चलते मिडिल क्लास को घर चलाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि आटा,दाल, चावल, तेल,फल- सब्जी के दाम आसमान को छूने लगे हैं। ऐसे में हर घर का वातावरण आशांतिपूर्ण हो गया है। उन्होंने कहा कि पढ़ लिख कर भी बेरोजगार बैठे बच्चे अपने माता-पिता तथा वे अपने बच्चों के मुंह की ओर  देख रहे हैं कि आखिर घर कैसे चले। ऊपर से अब सरकार द्वारा बिजली पानी के कटों ने गर्मी के माहौल में लोगों को और भी चिड़चिड़ा सा बना दिया है। इस अवसर पर युवा विंग के मनप्रीत सिंह, सतीश कुमार, दिनेश कुमार, राजन जयसवाल, संदीप गुलिया, दीपक सैनी, सुरेश कुमार, मंजेश, मनजीत आदि उपस्थित थे। युवा विंग को समर्थन करने के लिए पार्टी के लोकसभा सचिव बलवान ठाकुर, आरती अरोड़ा, जिला प्रधान सुरेंद्र राठी, संगठन मंत्री ईश्वर  सिंह,  चेयरमैन राहुल भारतीय,बबलू रामगढ़िया,ओम प्रकाश गुर्जर,संदीप कुमार, सुरेश गर्ग,योगी मथुरिया पंचाल, कपिल योगी, नसीब सिंह,राजेश पंडित, महिला नेत्री हरियाणा की अध्यक्ष राज कौर गिल,पूजा शर्मा, पूजन आगरा , विनस ढाका आदि उपस्थित थे।