Mukesh Ambani New Office: रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी

Punjab CM

Mukesh Ambani New Office: रिलायंस को ग्लोबल बनाने की तैयारी! सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलने जा रहे मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani New Office

Mukesh Ambani New Office

Mukesh Ambani New Office: एशिया के दूसरे सबसे धनवान शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब सिंगापुर में अपना पारिवारिक दफ्तर खोलने जा रहे हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस खबर से वास्ता रखने वालों ने ये जानकारी दी है. हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने इस पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. 

सिंगापुर में जगह का चुनाव हुआ

इन लोगों का कहना है कि मुकेश अंबानी ने अपनी नए एंटिटी के लिए एक मैनेजर का चुनाव कर लिया है जो इस कार्यालय के लिए स्टाफ को हायर करेगा और चलाएगा. चूंकि ये मामला निजी है इसलिए इन लोगों ने पहचान ना बताने की शर्त पर कहा कि सिंगापुर में अपने फैमिली ऑफिस के लिए एक रियल एस्टेट प्रॉपर्टी का भी चुनाव कर लिया गया है जहां अंबानी परिवार का दफ्तर होगा.

सिंगापुर में बढ़ रही है ग्लोबल अमीरों की संख्या-ये है कारण

सुप रिच लोगों की अपने पारिवारिक दफ्तर के लिए सिंगापुर को अपनाने की पसंद बढ़ रही है और इस कड़ी में ताजा नाम अंबानी परिवार का हो जाएगा. जैसा कि अरबपति रे डेलिओ और गूगल के सह-संस्थापक सर्गी ब्रिन का नाम इसमें शामिल है. इस शहर में टैक्स की कम दरों और सुरक्षा के इंतजाम के चलते ये फैमिली ऑफिसेज के लिए आकर्षक स्थल बनता जा रहा है. सिंगापुर की मौद्रिक अथॉरिटी के मुताबिक साल 2021 के अंत तक ऐसे दफ्तरों की संख्या बढ़कर 700 तक पहुंच गई थी जो कि इससे पिछले साल 400 पर थी.

सिंगापुर में बढ़ सकती हैं टैक्स की दरें

हालांकि ग्लोबल अमीरों के सिंगापुर को कारोबारी हब बनाने की कोशिशों के बाद यहां कारों, हाउसिंग और अन्य गुड्स के दाम बढ़ते जा रहे हैं. सिंगापुर के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर लॉरेंस वॉन्ग ने अगस्त में एक इंटरव्यू में संकेत दिए हैं कि अमीरों को यहां बसने के लिए ज्यादा टैक्स का सामना करना पड़ सकता है जिससे सिंगापुर में समावेशी विकास हो सके.