Preparations to bring Goldie Brar from Canada, see what arrangements were made; how will the action
Preparations to bring Goldie Brar from Canada, see what arrangements were made; how will the action

Preparations to bring Goldie Brar from Canada, see what arrangements were made; how will the action

कनाडा से गोल्डी बरार को लाने की तैयारी, देखें क्या किए इंतजाम; कैसे होगी कार्रवाई

चंडीगढ़। अमृतसर के गांव भकना में सिद्धू मूसेवाला कत्लकांड के दो शूटरों को ढेर करने के बाद पंजाब पुलिस 5 राज्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी की मदद से गैंगस्टरों पर शिकंजा और कसेगी। डीजीपी गौरव यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के बीच तालमेल से गैंगस्टर किसी एक राज्य में वारदात कर दूसरे राज्य में पनाह नहीं ले पाएंगे। गैंगस्टरों की पल-पल की मूवमेंट पर पुलिस की नजर रहेगी।

विदेश में रह रहे गैंगस्टर भी अपने गुर्गों के जरिए पंजाब में आसानी से वारदातों को अंजाम नहीं दे पाएंगे। गोल्डी बराड़ समेत विदेश में रह रहे गैंगस्टरों पर शिकंजा कसेगा। सिद्धू मूसेवाला कत्लकांड के बाद अब तक फरार चल रहे शूटर दीपक मुंडी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई गई है। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के चीफ एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा कि शार्प शूटर दीपक मुंडी हमारे राडार पर है।

पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस आपसी तालमेल कर गैंगस्टरों के खिलाफ एक्शन लेगी। 5 राज्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी निरंतर सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी। एडीजीपी स्तर के अधिकारियों को नोडल अफसर बनाया गया है। बैठक में इंटरनेशनल गैंगस्टर्स की धरपकड़ के लिए कारगर रणनीति बनाई जाएगी। किसी अपराधी के बारे में सूचना मिलते ही कमेटी अलर्ट हो जाएगी और दूसरे राज्यों में डिटेल शेयर करेंगे।

गैंगस्टरवाद खत्म करने के लिए बनने वाली 5 राज्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी में सभी राज्यों में एडीजीपी स्तर के अधिकारियों को नोडल अफसर बनाकर उनकी टीम में चुनिंदा अफसर शामिल किए जाएंगे। किसी भी राज्य में गैंगस्टर्स के इनपुट की नोडल अफसरों को जानकारी देकर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। कमेटी इंटेलिजेंस के साथ निरंतर संपर्क में रहेगी।

पुलिस के अनुसार चंडीगढ़ से सटा मोहाली गैंगस्टर्स की पनाहगाह बनता जा रहा है। मोहाली में कई साल से फ्लैटों की संख्या बढ़ रही है। अपराधी यहां फ्लैट लेकर अपनी वारदातों को अंजाम देकर चंडीगढ़ के रास्ते अन्य राज्यों की तरफ भागते हैं। पुलिस अब मोहाली जिले में भी विशेष सर्च ऑपरेशन चलाकर गैंगस्टर्स को पकडऩे का काम करेगी। हत्याएं कर आरोपी दिल्ली, राजस्थान और अन्य राज्यों में जाकर छिप रहे हैं।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के चीफ एडीजीपी प्रमोद बान ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर्स के संबंध पंजाब की जेलों में बंद कई गैंगस्टर्स से होने के सबूत मिले हैं। इंटरपोल ने कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ का लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। उसे जल्द गिरफ्तार कर भारत लाने की तैयारी की जा रही है। शूटर दीपक मुंडी को विशेष टीम जल्द गिरफ्त में लेगी।
रूपा और मन्नू के एनकाउंटर की जांच के लिए ढ्ढत्र बॉर्डर रेंज मुनीश चावला ने एसआईटी बनाई है। शुक्रवार को कमेटी ने गांव भकना जाकर हवेली की जांच की। एसडीएम अजनाला अमनप्रीत सिंह ने भी हवेली का दौरा किया। हवेली की वीडियोग्राफी करवाई गई। एसआईटी में एसपी इन्वेस्टिगेशन गुरदासपुर प्रिथिपाल सिंह, अजनाला के डीएसपी संजीव कुमार और एसएचओ रमदास गुरिंदर सिंह शामिल हैं।