खेलो इंडिया: चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस
खेलो इंडिया: चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

खेलो इंडिया: चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

खेलो इंडिया: चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों के साथ किया दौरा
बाहरी खिलाडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
खेल स्टेडियमों में लगेंगे डायल-112 के पोस्टर

चंडीगढ़, 3 जून। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए।
उन्होंने यह बात शुक्रवार को पंचकूला के सेक्टर-तीन स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कल से शुरू हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कही। इससे पहले उन्होंने खेल स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निरीक्षण भी किया। विज के साथ गृह सचिव राजीव अरोड़ा और पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल के साथ स्टेडियम के मुख्य मंच सहित अन्य प्वाईंटो का निरीक्षण भी किया। बैठक में एडीजीपी एएस चावला, पुलिस आयुक्त पंचकूला डॉ.हनीफ कुरैशी, पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र पाल सिंह सहित पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

गृह मंत्री ने कहा कि महिला पुलिस की तैनाती के साथ-साथ महिला स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की जाएं, ताकि खेलों में भाग लेने वाली युवा खिलाडियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पडे। दूसरे राज्य से आने वाले खिलाडियों व स्टॉफ को डॉयल 112 की हो जानकारी उन्होंने कहा कि स्टेडियम के चारो तरफ डायल 112 की होडिंग भी लगाई जाए, ताकि दूसरे राज्यों से आने वाले खिलाडिय़ों ओर स्टॉफ को अगर किसी प्रकार की समस्या होती है तो वे डायल 112 पर संपर्क कर सकते है।
गृह मंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले खिलाडिय़ों व कोच सभी की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेवारी है। यह हरियाणा के लिए बड़े गर्व की बात है कि इतने बड़े खेलों का आयोजन करने का अवसर हरियाणा को मिल रहा है।