तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में अब MBBS सेकेंड ईयर के छात्र ने की आत्महत्या, 25 दिन में तीसरा मामला
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में अब MBBS सेकेंड ईयर के छात्र ने की आत्महत्या, 25 दिन में तीसरा मामला

Student Suicide in TMU

Student Suicide in TMU

Student Suicide in TMU: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद जनपद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस यूनिवर्सिटी का नाम पूरे देश के साथ ही दुनिया भर में जाना जाता है. यहां अलग-अलग देशों के छात्र शिक्षा हासिल करने आते हैं. लेकिन तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में लगातार संदिग्ध मौतों का सिलसिला जारी है. यहां से एक हफ्ते के अंदर दूसरे छात्र की सुसाइड की खबर आई है.

एमबीबीएस के छात्र ने अपने कमरे के अंदर सुसाइड कर लिया है. सुसाइड करने की जानकारी मिलते ही यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र की मौत को लेकर तत्काल ही पाकबड़ा पुलिस को घटना की जानकारी दी. छात्र के सुसाइड करने की जानकारी मिलते ही मौके पर पाकबड़ा पुलिस ने पहुंचकर मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

डिप्रेशन में था मृतक छात्र

इस बात का अंदेशा लगाया जा रहा है कि छात्र डिप्रेशन में था. छात्र के सुसाइड की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंचे जिनके द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर तमाम सबूत जुटाकर मामले में कार्यवाही शुरू कर दी गई. पुलिस के द्वारा मृतक छात्र के परिजनों को जानकारी दे दी गई. पुलिस ने तमाम पहलूओं पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

सेकंड ईयर में पढ़ाई कर रहा था छात्र

मुरादाबाद जनपद के पाकबड़ा थाना इलाके के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस के छात्र की संदिग्ध मौत के मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदौरिया ने बताया कि यह तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी है. यहां पर पुलिस को सूचना मिली कि छात्र ने सुसाइड कर लिया है. मृतक छात्र नाम ओशो राज चौधरी था. ओशो एमडी एनेस्थीसिया का छात्र था. वह सेकंड ईयर में पढ़ाई कर रहा था. इनके द्वारा अपने ही कमरे के अंदर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है.

पंखे से लटका मिला शव

सुसाइड करने की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई तो तत्काल मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंच गई. मौके पर पहुंच कर जब पुलिस ने देखा तो एमबीबीएस के छात्र का शव पंखे से लटका हुआ था. फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में शव को पंखे से नीचे उतारा गया और पुलिस को कमरे के अंदर से कुछ दवाइयां भी मिली हैं. मृतक छात्र डिप्रेशन का शिकार था, जिसके दबाव में छात्र ने सुसाइड कर लिया. छात्र मूल रूप से झारखंड का रहने वाला था. मृतक के परिजनों को जानकारी दे दी गई है.