2024 मं केंद्र में स्थिर व मजबूत सरकार की जरूरतः कैप्टन अमरिंदर सिंह
2024 मं केंद्र में स्थिर व मजबूत सरकार की जरूरतः कैप्टन अमरिंदर सिंह

2024 मं केंद्र में स्थिर व मजबूत सरकार की जरूरतः कैप्टन अमरिंदर सिंह

2024 मं केंद्र में स्थिर व मजबूत सरकार की जरूरतः कैप्टन अमरिंदर सिंह

-भाजपा-पी.एल.सी मिलकर नगर निगम चुनाव लड़ेंगे

चंडीगढ़ 3 मई
पूर्व मुख्यमंत्री एंव पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि 2024 के आम चुनाव देश के लिए अहम हैं, क्योंकि यहां स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। कैप्टन अमरिदंर सिंह पिछले विधानसभा चुनाव लडने वाले पीएलसी उम्मीदवारों की मीटिंग को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि विश्व में मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर रूस-यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर देश को एक स्थिर, परिपक और मजबूत लीडरशिप की जरूर थी, जो प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी प्रदान कर रहे हैं। 
  बैठक में प्रदेश भाजपा के महासचिव सुभाष शर्मा ने भी शिरकत की। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पीएलसी और भाजपा चारों नगर निगमों लुधियाना, पटियाला, अमृतसर और जालंधर में होने वाले चुनाव संयुक्त रूप से लड़ेंगे। बैठक दौरान राज्य की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया गया और पिछली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की कार्यप्रणाली का भी जायजा लिया गया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जहां पंजाब के लोगों ने बड़ी उम्मीदों के साथ आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत दिया, वहीं इसकी उम्मीद से पहले ही सरकार प्रति भारी निराशा पैदा हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार न सिर्फ कई वायदों से पीछे हट गई है, बल्कि इसने पंजाबियों की ताकत और अधिकारों को छीनकर उनके सम्मान को भी ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जैसे बाहरी व्यक्ति को दिल्ली से सरकार चलाने वाले को पंजाबी कभी सहन नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि किस तरह से केजरीवाल दिल्ली में पंजाब के अधिकारियों से बैठकें करके उन्हें आदेश जारी कर रहा है, ये असंविधानिक है और अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि जिस तरह केजरीवाल सरकार चला रहा है, वह पंजाब को जमीन में दफन कर देगा। 
  बैठक दौरान पार्टी के नेताओँ ने मांग रखी कि कैप्टन अमरिदंर सिंह को इस समय राज्य भर में घूम कर लोगों के बीच जाना चाहिए। इस मांग पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह जल्द ही अपने राज्य स्तर के कार्यक्रम का एलान करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले चरण में वह सभी जिलों के मुख्यालयों का दौरा करेंगे और इसके बाद विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राज्य महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि बेशक भाजपा-पीएलसी गठबंधन कोई सीट नहीं जीत पाया लेकिन इसकी मजबूत नींव पहले ही रखी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि हालांकि तुरंत ध्यान निश्चित तौर पर नगर निगम चुनाव पर होगा, जो अब एक साल से कम समय में होने वाले हैं। लेकिन गठजोड़ 2024 के आम चुनाव में एक मजबूत ताकत देगा। उन्होंने भविष्यवाणी की कि पंजाब में 2024 के चुनाव मुख्य तौर पर भाजपा-पीएलसी गठबंधन और आप के बीच होंगे, लेकिन कांग्रेस और अकाली हाशिए पर सिमट कर रह जाएंगे। 
  इस अवसर पर रणइंद्र सिंह, बीबा जयइंद्र कौर, भरतइंद्र सिंह चहल, कमल सैणी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।