Indian Women VS England Woman : मंधाना की बल्लेबाजी ने कराई सीरीज में टीम की वापसी, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
Indian Women VS England Woman

Indian Women VS England Woman T20

मंधाना की बल्लेबाजी ने कराई सीरीज में टीम की वापसी, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड टीम ने जीता था, लेकिन मंगलवार 13 सितंबर को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर तीन मैचों की टी20आई सीरीज में बराबरी कर ली। इस मैच में स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेली, जिसके दम पर भारत को 8 विकेट से जीत मिली। 

मुकाबल की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे। मेजबानों की तरफ से 51 रन की पारी फ्रेया केम्प ने खेली, जबकि 34 रन मैया बाउचियर ने बनाए। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज इंग्लिश टीम की तरफ से खास कमाल नहीं दिखाया। भारत की तरफ से 3 विकेट स्नेह राणा को मिले, जबकि 1-1 विकेट रेनुका सिंह और दीप्ति शर्मा को मिले। 

यह पढ़ें - आखिरी बार भारत दौरे पर होंगे मार्क बाउचर, वर्ल्ड कप से पहले लिया बड़ा फैसला

वहीं, 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली। हालांकि, शेफाली वर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गईं, लेकिन तब तक पावरप्ले में टीम ने 55 रन बना लिए थे। भारत का दूसरा विकेट 77 रन पर गिरा, जब दयालन हेमलता 9 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद ओपनर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच अटूट साझेदारी हुई और टीम ने 16.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

बाएं हाथ की ओपनर स्मृति मंधाना ने 53 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 22 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद लौटीं। इंग्लैंड की टीम ने पहला मुकाबला 9 विकेट से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मैच 15 सितंबर को ब्रिस्टल में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। 

यह पढ़ें - सनथ जयसूर्या ने झटके 4 विकेट, श्रीलंका लीजेंड्स ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत