Mark Boucher Step Down : आखिरी बार भारत दौरे पर होंगे मार्क बाउचर, वर्ल्ड कप से पहले लिया बड़ा फैसला
Mark Boucher Step Down

IND vs SA: आखिरी बार भारत दौरे पर होंगे मार्क बाउचर, वर्ल्ड कप से पहले लिया बड़ा फैसला

IND vs SA: आखिरी बार भारत दौरे पर होंगे मार्क बाउचर, वर्ल्ड कप से पहले लिया बड़ा फैसला

Mark Boucher Step Down : ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अब लगभग एक महीने का समय बचा है और इससे पहले साउथ अफ्रीका की तरफ से एक बड़ी खबर आई है. साउथ अफ्रीका टीम के मुख्य कोच मार्क बाउसर इस विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे.क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बयान में बताया है कि बाउचर ने करियर में नई संभावनों को तलाश करने के लिए अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ट्वीट करते हुए कहा है, “साउथ अफ्रीका टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे.”

इस टीम का थाम सकते हैं दामन

बाउचर ने दिसंबर-2019 में ये पद संभाला था. उनके रहते साउथ अफ्रीका ने 10 टेस्ट मैच, 12 वनडे मैच, 23 टी20 इंटरनेशनल में जीत हासिल की. बाउचर की कोचिंग में भी साउथ अफ्रीका ने भारत को अपने घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. इस सीरीज में कोई भी साउथ अफ्रीका को जीत का दावेदार नहीं मान रहा था.वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक बाउचर एमआई केपटाउन के कोच का पद संभाल सकते हैं. भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका को सितंबर और अक्टूबर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद टीम विश्व कप के लिए रवाना होगी.

सीएसए ने कहा शुक्रिया

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने फोलट्सी मोसेकी ने कहा, “हम मार्क बाउचर का उनके समय और प्रयास के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं. उन्होंने तीन साल में साउथ अफ्रीका के लिए काफी कुछ किया है. उन्होंने हमें मुश्किल समय में से बाहर निकाला है, वो भी तब जब कई सीनियर खिलाड़ी संन्यास ले चुके थे. उन्होंने टीम अगली पीढ़ी तैयार करने की नींव रखी है.”

जल्द होगा ऐलान

बाउचर की कोशिश होगी कि वह टीम को पहला विश्व कप दिलाकर विदाई लें. साउथ अफ्रीका अभी तक एक भी विश्व कप नहीं जीत पाई है. उनके बाद कोच कौन होगा, इस पर फैसला साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड जल्दी लेगा. बयान में लिखा है, “क्रिकेट साउथ अफ्रीका बाउचर के विकल्प का ऐलान कुछ ही समय में करेगा.”