Home » पंजाब » पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बड़ी कार्रवाई, दो डीएसपी, 4 एसएचओ और 5 आबकारी अधिकारी निलंबित
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बड़ी कार्रवाई, दो डीएसपी, 4 एसएचओ और 5 आबकारी अधिकारी निलंबित
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बड़ी कार्रवाई, दो डीएसपी, 4 एसएचओ और 5 आबकारी अधिकारी निलंबित

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बड़ी कार्रवाई, दो डीएसपी, 4 एसएचओ और 5 आबकारी अधिकारी निलंबित

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने नकली शराब मामले में हुई मौतों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो डीएसपी और चार एसएचओ के साथ सात आबकारी एवं कराधान अधिकारियों और इंस्पेक्टरों को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। अब तक पंजाब के तीन जिलों तरनतारन, अमृतसर ग्रामीण और गुरदासपुर में मरने वालों की संख्या 86 हो गई है। वहीं, कैप्टन ने मृतकों के परिवारों में से प्रत्येक को 2 लाख रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है, जिनमें से अधिकांश तरन तारन से हैं, जिनकी मृत्यु 63 की है, जिसके बाद अमृतसर ग्रामीण 12 और गुरदासपुर (बटाला) 11 हैं।

मुख्यमंत्री ने पुलिस और आबकारी विभाग की विफलता को शर्मनाक शराब के निर्माण और बिक्री की जांच करने में विफलता बताते हुए किसी भी लोक सेवक या अन्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे लोगों को जहर खिलाने से किसी को दूर नहीं होने दिया जाएगा।

नकली शराब मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को तुरंत रोकने या गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने पुलिस को दोषियों का पता लगाने और मामले में शामिल सभी लोगों पर आरोप लगाने का निर्देश दिया था, जिसमें उन्होंने कल एक डिवीजनल कमिश्नर से मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे, जिन्हें एक महीने के भीतर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इस तरह के गैरकानूनी कार्य स्वीकार्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हर एक पंजाबी का जीवन अनमोल था और वह कुछ अपराधियों के लालच में लोगों को मरने नहीं देंगे।

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सेक्टर 32 अस्पताल के पांचवें माले से बुजुर्ग कोरोना पेशेंट के कूदने से हुई मौत

चंडीगढ़ (रंजीत शम्मी): सेक्टर 32 अस्पताल के A ब्लॉक की पांचवी मंज़िल से बुजुर्ग कोरोना पेशेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel