'मैं अब लगभग 60 वर्ष का हो गया हूँ लेकिन मेरे Chetak Scooter की वोह एडवैंचर यात्रा आज भी मुझे खुशी देती है'
bajaj scooter leh journey

'मैं अब लगभग 60 वर्ष का हो गया हूँ लेकिन मेरे Chetak Scooter की वोह एडवैंचर यात्रा आज भी मुझे खुशी द

'मैं अब लगभग 60 वर्ष का हो गया हूँ लेकिन मेरे Chetak Scooter की वोह एडवैंचर यात्रा आज भी मुझे खुशी देती है'

भारत में ज्यादातर लोग घूमने-फिरने के लिए कई जगह पर जाते रहते है और कुछ लोगो के लिए परिवार के साथ यात्रा का लुफ्त उठाना और भी अच्छा रहता है । भारत में ऐसे कई प्रयटक स्थान है जो काफी अच्छे वातावरण के लिए मशहूर है। तोह फिर चाहे गर्मी हो सर्दी हो लोग के लिए छूटी का बहाना होता ऐसी जगहो पर घूमना। कुछ लोग घूमने क लिए इतने बेकरार होते है की वोह दिन - रात नहीं देखते है और अपनी जर्नी के लिए जोखिम भरी जगह पर भी चले जाते है । इसी एडवैंचर लाइफ से प्रभावित कई लोगों ने तो 'WORLD RECORD' भी बनाया है । इसी की मिसाल एक यह इंसान भी है जिसने अपने 'Bajaj Chetak Scooter' पर लेह की यात्रा की और सफल भी हुआ। आइए जानते है आखिर कौन है सक्श !

सुनिए खुद राज कृष्ण से उनका सफर 

“मैं चेतक स्कूटर से लेह पहुंचने वाला दुनिया का पहला व्यक्ति बन गया। मैंने अपनी यात्रा हिसार से शुरू की थी।

श्रीनगर से जोजिला दर्रे (दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में से एक) के रास्ते लेह पहुंचने में मुझे 16 घंटे लगे। लेह में कम ऑक्सीजन के साथ हवा पतली थी। शर्तों के बावजूद, मैं वहां दो दिनों तक रहा और मुझे दुनिया की सबसे ऊंची सड़क को छूने की अनुमति देने के लिए प्राधिकरण से आवेदन किया।

यह तस्वीर मेरी यात्रा के उस बिंदु की है जहां मैंने सफलतापूर्वक उस समय दुनिया की सबसे ऊंची सड़क को छुआ था। मेरी यात्रा के बारे में सबसे अच्छी बात यह थी कि 42 घंटे तक लगातार 734 किमी की ड्राइविंग के बाद हिसार लौट आया।

"मैं अब लगभग 60 वर्ष का हो गया हूँ लेकिन यह अनुभव मुझे आज भी खुशी देता है।"


30 साल पहले लद्दाख में कुछ ऐसे शुरू की थी यात्रा

अब लद्दाख के लिए सड़क अच्छी हो चुकी हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी की बदौलत लोग आराम में यात्रा कर सकते हैं। जहां मन करे वहां पर फोटो क्लिक कर सकते हैं और खाने-पीने की ज्यादा समस्या नहीं है। यहां एक रोड ट्रिप की एक और असामान्य कहानी है। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) द्वारा अपने लिंक्डइन हैंडल पर अपलोड की गई एक पोस्ट के अनुसार, राज कृष्ण अपने  पर लेह गए थे। राज कृष्ण ने 'Bajaj Chetak Scooter' पर दुनिया की सबसे ऊंची सड़क पर दोपहिया यात्रा की।