हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी, उम्मीदवार उतारने की है तैयारी
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी, उम्मीदवार उतारने की है त

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी, उम्मीदवार उतारने की है तैयारी

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में हुई प्रेस वार्ता, आम आदमी पार्टी सदस्यों ने पार्टी छोड़ ली जनसेवक पार्टी की सदस्यता 

चंडीगढ़

जन सेवक क्रांति पार्टी ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवारों के उतारने की घोषणा की। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस वार्ता में जनसेवक क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अंकित अलघ ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सुनहरे भविष्य के लिए राजनीतिक सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार के उतारने का फैसला किया है।"

मीडिया को संबोधित करते हुए श्री राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकित अलघ ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनावों में हम पूरे दमखम के साथ कुछ गंभीर मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। इनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, क़ानून व्यवस्था, एवं रोजगार जोकि हमारी रोज़मर्रा की ज़िंदगी का अहम हिस्सा है, नियमित बदलाव एवं सुधार की आवश्यकता है। हरियाणा में शिक्षा प्रणाली में सुधार की आवश्यकता है जिसमें वर्गों को समान शिक्षा का अधिकार मिले जो भारत के संविधान में निहित किया गया है। साथ ही जीविकोपार्जन के लिए रोजगार के समुचित अवसर मिले जिससे जीवन यापन में आसानी हो।"

श्री अंकित अलघ ने आगे कहा कि, "हरियाणा प्रदेश में शिक्षा प्रणाली एवं स्वास्थ्य प्रणाली में बजट को बढ़ाना चाहिए वंशवादी एंव स्थापित राजनीति को समाप्त करने का समय आ गया है। हमारी पार्टी जनता का सही मायनों में प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध है। अगर जनता को वोट देने का अधिकार है तो जनता को राजनेताओं से सवाल भी पूछने होंगे। आज धर्म की राजनीति से दूर होकर वास्तविक मुद्दों पर चर्चा की आवश्यकता है।"

ग़ौरतलब है कि इस प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के कुछ सदस्यों ने अपनी पार्टी छोड़ जन सेवक पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।  

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री अमित तनेजा ने कहा, "हमारी पार्टी ने आगामी हरियाणा प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए ज़मीनी स्तर पर कई प्रयास किये जा रहे हैं। राजनीति में शिक्षित एवं बुद्धि जीवियों की अहम भूमिका है कि वो राजनीति से नफ़रत न करें बल्कि इसमें अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित कराएं।  

श्री, विक्रांत मक्कड़, सह संस्थापक एवम राष्ट्रीय महासचिव ने 
सामाजिक सुधार अभियान चलाने पर जोर देते हुए कहा कि प्रदेश में राजनीति की सूक्ष्मदर्शिता को दरकिनार करते हुए समाज मे एक नई सोच एवं ऊर्जा की ज़रूरत है जो हरियाणा को आर्थिक तरक़्क़ी के साथ नैतिक और सामरिक मूल्यों पर अग्रणी रखे। 

हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष श्रीं पारितोश बक्शी जी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कुशल कार्यपालिका की आवश्यकता है जो जनता के हित में हो और उनके हितो की रक्षा कर सके। "भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए आम नागरिकों को जागरूक कर उन्हें उनके अधिकारों और कर्तव्यों से अवगत कराने की आवश्यकता है। युवाओं को नये रोजगार के अवसर देने के कार्य प्रणाली बनाई जाए। किसानों की आय को बढ़ाने के किसान आयोग की आवश्यकता है।"

आज की प्रैस वार्ता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्री योगेश कटारिया जी , राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता श्री वैभव जैन जी , राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एंव हरियाणा संगठन मंत्री श्री अभिषेक ठाकुर जी , राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एंव हरियाणा प्रदेश संयोजक श्री संदीप शर्मा जी , गुरुग्राम विधानसभा प्रवक्ता श्री विकास अरोड़ा , गुरुग्राम विधानसभा संगठन मंत्री श्री रमन मिश्रा , सह संगठन मंत्री श्री दिनेश श्रीवास्तव , गुरुग्राम विधानसभा महिला अध्यक्ष श्री मति स्वाति ग्रोवर , द्रौण मंडल महामंत्री श्री संदीप जावा , युवा संयोजक श्री प्रवीण खत्री उपस्थित रहे ।