'अग्निवीरों' को नौकरी देंगे उद्योगपति आनंद महिंद्रा, ट्वीट कर किया बड़ा एलान
अग्निवीरों को नौकरी देंगे उद्योगपति आनंद महिंद्रा

'अग्निवीरों' को नौकरी देंगे उद्योगपति आनंद महिंद्रा, ट्वीट कर किया बड़ा एलान

'अग्निवीरों' को नौकरी देंगे उद्योगपति आनंद महिंद्रा, ट्वीट कर किया बड़ा एलान

अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme Protest) के विरोध में हिंसक प्रदर्शन जारी है. इस बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बड़ा ऐलान किया है. कहा गया है कि चार साल की सर्विस के बाद अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में काम करने का मौका मिलेगा.

बता दें कि 14 जून को अग्निपथ योजना का ऐलान हुआ था, तभी से लेकर लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि स्कीम में पेंशन खत्म कर दी गई है, वहीं सर्विस को सिर्फ चार साल तक सीमित कर दिया गया है जो कि ठीक नहीं है. सेना में जाने के इच्छुक छात्रों का सवाल है कि वे चार साल बाद जब रिटायर हो जाएंगे तब क्या करेंगे?

आनंद महिंद्रा ने क्या कहा?

अग्निपथ स्कीम के ऐलान के बाद जिस तरह की हिंसा हो रही है, उससे दुखी और निराश हूं. पिछले साल जब इस स्कीम पर विचार किया जा रहा था, तब मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें उल्लेखनीय रूप से रोजगार योग्य बनाएगा. आगे लिखा गया कि महिंद्रा ग्रुप इस तरह के प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं को हमारे यहां भर्ती (नौकरी) का मौका देगा.

आनंद महिंद्रा से यह भी पूछा गया कि वह अग्निवीरों को कंपनी में क्या पोस्ट देंगे? इसपर लिखा गया, 'लीडरशिप क्वॉलिटी, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण की वजह से अग्निवीर के रूप में इंडस्ट्री को बाजार के लिए तैयार पेशेवर मिलेंगे. ये लोग एडमिनिस्ट्रेशन, सप्लाई चेन मैनेजमेंट कहीं भी काम कर सकते हैं.'

बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को आग के हवाले किया था. सिर्फ बिहार में रेलवे का 700 करोड़ का नुकसान हो चुका है.

अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना में नौकरी की कोशिश कर रहे अभ्यर्थियों ने आज भारत बंद बुलाया है. विपक्ष ने भी भारत बंद का मूक समर्थन किया है. आज भारत बंद से निपटने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है. RPF और GRP को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गए हैं. कहा गया है कि हिंसा करने वालों पर कठोर धाराओं में केस दर्ज होंगे.

भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. अग्निपथ योजना के विरोध में इन जिलों में हिंसा हुई थी. सीएम नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है. भारत बंद के दौरान दिल्ली एनसीआर में प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. नोएडा में धारा 144 लागू है. सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है.