दिल्ली में अब AAP के इस मंत्री को ED का समन; पूछताक्ष के लिए दफ्तर बुलाया, CM केजरीवाल को गिरफ्तार कर चुकी है एजेंसी

Delhi AAP Minister Kailash Gehlot ED Summon After Kejriwal Arrested

Delhi AAP Minister Kailash Gehlot ED Summon After Kejriwal Arrested

AAP Minister Kailash Gehlot: शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के और कई नेता भी जांच एजेंसी ED की रडार पर हैं। दरअसल, ईडी ने अब दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है। बताया जा रहा है कि, ईडी का यह समन शराब घोटाले से संबन्धित है। वहीं ईडी के समन पर कैलाश गहलोत पूछताक्ष में शामिल होने के लिए एजेंसी के दफ्तर पहुंचे हुए हैं। ईडी ने आज सुबह 11 बजे कैलाश गहलोत को अपने दफ़्तर बुलाया था।

केजरीवाल की रिमांड 1 अप्रैल तक बढ़ाई गई

ज्ञात रहे कि, दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल की रिमांड 1 अप्रैल तक 4 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड पर वीरवार को फैसला सुनाया। इससे पहले सुनवाई के बाद कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने केजरीवाल की रिमांड 7 दिन बढ़ाने की मांग की थी। बता दें कि, इससे पहले 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेजा था। केजरीवाल की रिमांड आज खत्म हो रही थी। जिसके चलते उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल

ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला में सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने सीएम हाउस पहुंचकर छानबीन और लगभग दो घंटे तक केजरीवाल से पूछताक्ष की थी। ईडी अब रिमांड पर केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। ज्ञात रहे कि, इस मामले में केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीनों तिहाड़ जेल में बंद हैं।