वाईएसआर पार्टी सरकार ने 2.31 लाख से अधिक नौकरियां दी हैं: सीएम जगन रेड्डी

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

पिछले 58 महीनों में वाईएसआरसीपी ने 2.31 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी हैं: सीएम जगन

सरकार ने अकेले डीबीटी के माध्यम से 2.7 लाख करोड़ रुपये से अधिक जमा किए हैं: सीएम जगन

चंद्रबाबू फिर से अपने झूठे वादों के साथ वापस आ गए हैं, जिन्हें लागू करना असंभव है: सीएम जगन

आगामी चुनाव में 50% सीटें अल्पसंख्यकों को दी जाएंगी: सीएम जगन

अनंतपुर : Lok Sabha Election 2024:  (आंध्रप्रदेश )  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को अनंतपुर जिले के ताड़ीपत्री विधानसभा क्षेत्र में अपने विद्युतीकरण अभियान के दौरान कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार ने 2019 के घोषणापत्र के वादों को पवित्र ग्रंथ मानकर पूरा किया है।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जगन ने चुनाव के बाद ताड़ीपत्री निर्वाचन क्षेत्र में एक कृषि महाविद्यालय की स्थापना का वादा किया।

“यह चुनाव सांसदों और विधायकों को चुनने के लिए नहीं है, बल्कि अगले पांच वर्षों के लिए गरीबों के जीवन को बदलने वाली कल्याणकारी योजनाओं को जारी रखने के लिए है।  मुख्यमंत्री जगन ने कहा, "यदि आप वाईएसआरसीपी को वोट देंगे तो सभी योजनाएं जारी रहेंगी, लेकिन यदि आप टीडीपी को वोट देंगे तो बंद हो जाएंगी।" टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू द्वारा बार-बार ऐसी योजनाओं का वादा करने की आलोचना करते हुए, जिन्हें लागू करना असंभव है, सीएम जगन ने कहा, "चंद्रबाबू चंद्रमुखी (फिल्म के चरित्र का जिक्र करते हुए) की तरह गरीबों का खून चूसने के लिए अपने झूठ और झूठे वादों के साथ वापस आ रहे हैं।" "हमने घोषणापत्र के वादों को पवित्र पुस्तक मानकर पूरा किया है। यह इतिहास में दर्ज हो जाएगा कि आपके बच्चे (जगन) ने 130 बार डीबीटी बटन दबाया है, जिससे लाभार्थियों के खाते में सीधे 2.70 लाख रुपये से अधिक का भुगतान हुआ है," मुख्यमंत्री ने उत्साही भीड़ के बीच कहा। वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा प्रदान की गई नौकरियों के बारे में बताते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी सरकार ने एससी/एसटी/बीसी/और अल्पसंख्यक समुदायों को लाभान्वित करते हुए 2.31 लाख से अधिक नौकरियां प्रदान की हैं।  हर गांव/कस्बे में हमने सचिवालय प्रणाली और स्वयंसेवी प्रणाली की मदद से घर-घर सेवाएं पहुंचाई हैं।

मुख्यमंत्री ने सरकारी स्कूलों, गांव के क्लीनिकों और स्वास्थ्य सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी के लिए आरोग्य सुरक्षा और वाईएसआरसीपी द्वारा भ्रष्टाचार रहित और पारदर्शी तरीके से वित्तीय सहायता जैसे क्रांतिकारी उपायों पर भी प्रकाश डाला।

“सरकारी स्कूलों में, हमने बुनियादी ढांचे, आईएफपी और स्मार्ट टीवी के साथ डिजिटल कक्षाओं, छात्रों को टैब, मध्याह्न भोजन (गोरुमुड्डा), पाठ्यपुस्तकों के वितरण, पाठ्यक्रम में बदलाव किए हैं। हम आईबी पाठ्यक्रम ला रहे हैं, जो पहली कक्षा से शुरू होगा और 2035 तक छात्र प्रमाणन के साथ 10वीं कक्षा पूरी कर लेंगे और अंग्रेजी भाषा में भी पारंगत हो जाएंगे,” मुख्यमंत्री जगन ने कहा।

मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा में किए गए उपायों जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से ऑनलाइन प्रमाणन पाठ्यक्रम को भी रेखांकित किया, जो छात्रों को प्रदान किए जा रहे हैं।

 मुख्यमंत्री ने कहा, "महिला सशक्तीकरण योजनाएं, बीज बोने से लेकर कटाई तक किसानों की सहायता के लिए रायथु भरोसा (वित्तीय सहायता), आरबीके प्रणाली जो किसानों की और मदद करती है, वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा लागू की गई हैं।" उन्होंने वाईएसआरसीपी सरकार के उपायों जैसे शून्य ब्याज फसल ऋण, 9 घंटे मुफ्त बिजली, इनपुट सब्सिडी, फसल बीमा जो इतिहास में अंकित किया जाएगा, फसलों की एमएसपी बिक्री, एससी/एसटी/बीसी और अल्पसंख्यक समुदायों को दिए गए मनोनीत पदों में 50 प्रतिशत आरक्षण, 67 प्रतिशत मंत्री एससी/एसटी/बीसी और अल्पसंख्यक समुदायों से थे, के बारे में विस्तार से बताया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 200 में से 100 सीटें (विधानसभा 175, सामान्य 25) एससी/एसटी/बीसी और अल्पसंख्यक समुदायों को दी गई