नोएडा में ई- रिक्शा की बैटरी फटी, बेटे की मौत, पिता घायल

E Rickshaw Blast In Noida

E Rickshaw Blast In Noida

नोएडा। E Rickshaw Blast In Noida: सेक्टर-27 स्थित अट्टा गांव में चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी से पिता-पुत्र गंभीर रूप से झुलस गए। उपचार के दौरान बेटे की मौत हो गई। जबकि पिता की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस का कहना है कि अट्टा गांव में रहने वाले मुन्नजीर अंसारी अपने पिता फारूक अंसारी के साथ शनिवार रात अपने ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज कर रहे थे। अचानक ई-रिक्शा की बैटरी फट गई।

इस घटना में पिता-पुत्र दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को उपचार के लिए सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डाक्टरों ने रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे मुन्नजीर अंसारी को मृत घोषित कर दिया। जबकि फारुक अंसारी की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। उन्हें उपचार के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतक मूलरूप से सीतामढ़ी बिहार के रहने वाले थे। वह सेक्टर 27 स्थित अट्टा गांव में किराये पर मकान लेकर रहते थे। विशेषज्ञों का कहना है कि ई-रिक्शा की बैटरी की फटने की कई वजहें हो सकती हैं। यह शायद पुरानी हो और अच्छे से मेंटेनेंस नहीं की गई हो।

ई-रिक्शा की बैटरी अधिक चार्जिंग की वजह से फट सकती है। इसके अलावा अगर ई-रिक्शा का चार्जिंग सिस्टम सही नहीं है, तो बैटरी को अधिक चार्ज हो जाती है, जिससे वह फट सकती है। बैटरी ना फटे इसके लिए जरूरी है कि पुरानी बैटरी को समय रहते बदल दे। बीच-बीच में सर्टिफाइड कंपनी और मैकेनिकल से जांच कराते रहें।