राजस्थान में BJP की बहुमत से जीत, 100 सीटें पार; मोदी की आंधी में कांग्रेस की सत्ता ध्वस्त, MP-छत्तीसगढ़ में भी खिल रहा 'कमल'

BJP Won in Rajasthan Assembly Election Result 2023 Live

Rajasthan Assembly Election Result 2023 Live Update Highlights

BJP Won in Rajasthan: राजस्थान में मोदी की आंधी में कांग्रेस की सत्ता ध्वस्त हो गई है। राजस्थान में बीजेपी ने बहुमत से जीत हासिल कर ली है। बीजेपी ने 100 वाला बहुमत का आंकड़ा पा लिया है और उसे पार भी कर लिया है। राजस्थान में बीजेपी की इस जीत पर पीएम मोदी ने जनता-जनार्दन का आभार जताया है। इस जीत से बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। बीजेपी नेता मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को बंधाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि, राजस्थान के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी 'कमल' खिल रहा है और कांग्रेस की सत्ता जा रही है। जबकि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सत्ता बरकरार रही है।

3 राज्यों में जीत पर पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा बीजेपी में है। बीजेपी पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं।

मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है। हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है।

राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव का रिज़ल्ट

राजस्थान में अगर पिछले विधानसभा चुनाव के रिज़ल्ट की बात करें तो यहां कांग्रेस पार्टी ने अपनी सरकार बनाई थी। अशोक गहलोत राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। बता दें कि, राजस्थान में पिछला विधानसभा चुनाव दिसंबर 2018 में हुआ था। इस चुनाव में कांग्रेस 39.8 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 99 सीटें जीतने में सफल रही। मगर कांग्रेस के पास बहुमत के आंकड़े से एक सीट कम रह गई। जिसके बाद कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन और स्वतंत्र विधायकों के समर्थन के बाद राज्य में अपनी सरकार बनाई। वहीं पिछले चुनाव में बीजेपी 73 सीटें हासिल करने में कामयाब रही थी और उसका वोट शेयर 39.3 फीसदी रहा था।