'अग्निपथ' के विरोध में बेअसर रहा भारत बंद, अलीगढ़ में बुलडोजर के साथ फ्लैग मार्च
अग्निपथ के विरोध में बेअसर रहा भारत बंद

'अग्निपथ' के विरोध में बेअसर रहा भारत बंद, अलीगढ़ में बुलडोजर के साथ फ्लैग मार्च

'अग्निपथ' के विरोध में बेअसर रहा भारत बंद, अलीगढ़ में बुलडोजर के साथ फ्लैग मार्च

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को किया गया भारत बंद का आह्वान अलीगढ़ में बेअसर रहा। सुबह से ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहे। जिले भर के प्रमुख चौक-चौराहों और नाकों पर घेराबंदी रही। इस दौरान दिल्ली कूच के आह्वान पर भी कड़ी नजर रखी गई। दिन भर प्रमुख मार्गों, हाईवे व रेलवे स्टेशनों पर पुलिस का फ्लैगमार्च होता रहा। मगर कहीं कोई आवाजाही नहीं मिली और शाम होते होते पुलिस बल ने राहत की सांस ली। इधर, टप्पल बवाल के आरोपियों के लिए पुलिस का धरपकड़ अभियान भी जारी है। देर शाम तक कई लोग पुलिस हिरासत में थे।

टप्पल में हुए बवाल के बाद से टप्पल सहित खैर, गोंडा, इगलास, गभाना, चंडौस, पिसावा में विशेष निगरानी रखी जा रही है। सेक्टर स्कीम के तहत यहां पुलिस व पांच कंपनी पीएसी तैनात कर रखी है। इसी क्रम में सोमवार को भारत बंद व दिल्ली कूच का आह्वान था। इसे लेकर पुलिस प्रशासनिक अमला सुबह से ही अलर्ट था। डीएम इंद्रविक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी की अगुवाई में पुलिस बल सतर्कता बरतता रहा। गभाना हाईवे, टोल प्लाजा, सोमना व कलुआ स्टेशन, खेरेश्वर हाईवे, खैर, टप्पल इंटरचेंज तक चौकसी रही। साथ में दिन भर इन इलाकों में अलग-अलग पुलिस टीमें फ्लैगमार्च करती रहीं। दिन भर में न तो कहीं से बंद की सूचना आई और न दिल्ली जाने वाला कोई पुलिस को मिला। इस दौरान डीएम-एसएसपी ने सभी पुलिस प्वाइंटों पर पहुंचकर जांच करते हुए जरूरी निर्देश दिए। साथ में ग्रामीणों से भी डीएम-एसएसपी से जगह-जगह पर मुलाकात की और बातचीत कर हालात सामान्य करने का प्रयास किया।

खेरेश्वर चौराहे पर एकत्रित होने के इनपुट पर जमा रहा अमला
दिल्ली कूच के लिए युवाओं के खेरेश्वर चौराहे पर एकत्रित होने का इनपुट था। इसे लेकर यहां सुबह से ही कड़े इंतजाम किए गए थे। एसपी सिटी, सीओ तृतीय व सीओ गभाना की अगुवाई में पुलिस बल लगाया गया। दिन में यहां दो बार डीएम-एसएसपी भी पहुंचे। मगर दिन भर निगरानी के बाद कोई नहीं आया। इस बीच पुलिस बाइकों पर घूमते-फिरते युवकों की चेकिंग जरूर करती रही।

खैर में बुलडोजर संग फ्लैगमार्च रहा चर्चाओं में
पुलिस द्वारा डीएम व एसएसपी की मौजूदगी में खैर में फ्लैगमार्च निकाला। जिसमें बुलडोजर भी इस फ्लैगमार्च में शामिल रहा। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं। गोमत चौराहे पर तो बुलडोजर लगाकर वाहनों को चेक भी कराया गया।

यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर विशेष निगरानी
दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर दिल्ली की ओर जाने वाले हर मार्ग और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात था। इस दौरान एक अंदेशा यह भी था कि कहीं हरियाणा बॉर्डर पर किसी तरह की गड़बड़ न हो जाए। इसे लेकर वहां विशेष सतर्कता रखी गई।

एसएसपी बोले- किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा
एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि भारत बंद व दिल्ली कूच को लेकर सुबह से ही बेहद सतर्कता रही। दिन भर न तो कहीं से बंद की और न किसी के यहां से दिल्ली की ओर जाने की जानकारी मिली। पुलिस अमला अभी भी सतर्कता बरते हुए है। किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। वहीं टप्पल बवाल में गिरफ्तारी अभियान जारी है।