कौन है इमरान के तोहफों को कोड़ियों के दाम खरीदने वाला शख्स? कई देश कर रहे हैं तलाश

Punjab CM

कौन है इमरान के तोहफों को कोड़ियों के दाम खरीदने वाला शख्स? कई देश कर रहे हैं तलाश

Imran Khan Tosha Khana Case

Imran Khan Tosha Khana Case

Imran Khan Tosha Khana Case: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा दिए गए तोहफों की बिक्री की गई। क्राउन प्रिंस ने तोहफे में विशेष तौर पर बनाई गई घड़ी, सोने का पेन, अंगूठी और cufflinks दिए थे। इन तोहफों की बिक्री मात्र 20 लाख रुपये में की गई। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में मिली।

प्रधानमंत्री मोदी की करीबी का नाम आया सामने 

समा टीवी रिपोर्ट के अनुसार, इसका खुलासा एक शख्स ने किया। इन्होंने पूरा सेट पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी मित्र फराह शहजादी (Farah Shehzadi aka Gogi) से खरीदा था। 

दुबई के बिजनेसमैन उमर फारूक ने खरीदी थी घड़ी 

खरीददार दुबई निवासी व्यापारी उमर फारूक हैं। उन्होंने बताया कि वे बेशकीमती घड़ियों का संग्रह रखते हैं। उन्होंने आगे बताया कि इमरान खान के पूर्व संपत्ति रिकवरी यूनिट के प्रमुख मिर्जा शहजाद अकबर (Mirza Shahzad Akbar) ने उनसे संपर्क किया था, और पूछा था कि क्या वे दुर्लभ घड़ी खरीदना चाहेंगे। इसके बाद ही फारूक ने सौदा शुरू किया था। फारूक ने कहा कि घड़ी खरीदने के बाद इसकी क्वालिटी जांचने के लिए इसे घड़ी के व्यापारी के पास छोड़ दिया था। दरअसल फारूक को बताया गया था कि घड़ी में अनमोल हीरा लगा है।

मास्टरपीस थी घड़ी 

खाना-ए-काबा वॉच फेस वाला यह घड़ी मास्टरपीस था। इसकी मार्केट में कीमत 12-13 मिलियन डालर बताई गई थी। लेकिन उन्होंने 2 मिलियन डालर में ही डील कर ली। कीमती घड़ी इतने सस्ते में मिलने के पीछे बड़ी वजह थी कि विक्रेता कैश में भुगतान चाहता था।

बेशकीमती तोहफे की बिक्री पर बवाल 

शहजाद अकबर ने फारूक से बताया कि फराह गोगी अपने साथ घड़ी दुबई लाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि गोगी उनके लिए घड़ी ऑफिस तक लेकर आईं और इसके लिए कैश लिया। समा टीवी के अनुसार, तोशखाना में यह दर्ज है कि साल 2018 के सितंबर में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान खान को कलम, अंगूठी और कफलिंक के साथ घड़ी उपहार के तौर पर दी गई थी। इस तरह के बेशकीमती तोहफों को बेचने पर पाकिस्तान में खूब बवाल हुआ।