60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल, जानें- आरोपी छात्रा किस लड़के को भेजती थी वीडियो
60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल

60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल, जानें- आरोपी छात्रा किस लड़के को भेजती थी वीडियो

60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल, जानें- आरोपी छात्रा किस लड़के को भेजती थी वीडियो

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा ने ऐसा काम किया है, जिसके बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। इस छात्रा ने करीब 60 छात्राओं की नहाते हुए वीडियो वायरल कर दी है। उसने इन वीडियोज को शिमला में रहने वाले अपने दोस्त को भेजा, जिसने इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

पुलिस ने आरोपी छात्रा को हिरासत में ले लिया है और इस केस को साइबर क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है। लड़की को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस मामले के सामने आने के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने जबरदस्त हंगामा किया है और यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की है। 

एक छात्रा ने सुसाइड की कोशिश की

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि जिन लड़कियों का वीडियो वायरल हुआ है, उनमें से एक ने सुसाइड की कोशिश की है। इसके बाद उसे हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है और उसका इलाज किया जा रहा है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इससे इनकार किया है और कहा है कि हंगामे के दौरान एक छात्रा बेहोश हो गई थी, इसलिए उसे अस्पताल ले जाया गया है।

सुसाइड करने की कोशिश मामले पर आया पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष और SSP का बयान

पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी का इस मामले को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि किसी भी लड़की ने आत्महत्या की कोशिश नहीं की है। ये अफवाह है। आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं यूनिवर्सिटी के अंदर छात्राओं के द्वारा आत्महत्या के प्रयास के मामलों पर एसएसपी ने कहा कि ऐसा कोई मामला भी हमारे संज्ञान में नहीं आया है। वहीं वायरल वीडियो मामले में आईपीसी की धारा 354c और आईटी एक्ट 66आ और 67a के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस इस मामले में ये एंगल तलाश रही है कि इन वीडियोज को बनाने का मकसद क्या था और इनका क्या इस्तेमाल किया जाना था? पुलिस आरोपी के उस दोस्त की भी तलाश कर रही है, जिसे उसने वीडियो भेजा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी लड़की लंबे समय से ये काम कर रही थी और अपने दोस्त को भेज रही थी। 

यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर मामले को दबाने का आरोप

पीड़ित लड़की के परिजनों और यूनिवर्सिटी की बाकी लड़कियों के बीच इस मामले को लेकर आक्रोश नजर आ रहा है। कई लोगों ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर कार्रवाई के बजाय मामले को दबाने का आरोप लगाया है। देर रात तक इसी मामले को लेकर हंगामा होता रहा, जिसके बाद इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है।