Himachal police recruitment exam paper leak, written exam will be held again by the end of this month
Himachal police recruitment exam paper leak, written exam will be held again by the end of this mont

Himachal police recruitment exam paper leak, written exam will be held again by the end of this mont

हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक, इसी महीने के अंत तक दोबारा होगी लिखित परीक्षा

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया था। इस पर पुलिस द्वारा बीते कल ही कांगड़ा में एफआईआर दर्ज की गई थी है। इसके बाद आज परीक्षा रद्द कर दी गई। अब इस महीने के अंत तक दोबारा लिखित परीक्षा होगी।

बता दें कि 1334 पदों के लिए 27 मार्च को भर्ती परीक्षा 27 फरवरी को ली गई थी। 5 अप्रैल को इसका रिजल्ट घोषित किया गया। इसके कुछ ही दिन बाद कुछ युवाओं ने पेपर लीक होने की संभावनाएं जताई। कई युवा मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से मिलने भी पहुंचे।

इस पर सरकार ने जांच के निर्देश दिए। अब तक की जांच में पेपर लीक होने की पूरी संभावनाएं नजर आ रही हैं। ऐसे में अब अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा दोबारा देनी होगी। दूसरी तरफ पुलिस महकमा चयनित हो चुके अभ्यर्थियों की मेरिट सूची तैयार करने में जुटा हुआ था।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्पष्ट किया है कि पेपर लीक की संभावनाओं को देखते हुए यह परीक्षा दोबारा करवाई जाएगी। पुलिस विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि इसी महीने के अंत तक लिखित परीक्षा दोबारा करवाई जाए।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी कर दी गई है जो कि विभिन्न पहलुओं पर जांच करेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।