खुशियों पर ग्रहण: मोरनी में दो बड़े हादसे

Two major accidents in Morni

Two major accidents in Morni

तालाब में नहाने गए 5 दोस्तों में से 2 डूबे गोताखोर कर रहे तलाश
कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी परिवार में एक की मौत, 2 बच्चों समेत सास-बहू जख्मी

अर्थ प्रकाश संवाददाता
पंचकूला। Two major accidents in Morni: 
अक्सर हमारी जरा सी चूक की वजह से हंसता खेलता परिवार बिखर जाता है और हमें ताउम्र पछताना पड़ता है। पंचकूला के मोरनी खंड में बुधवार को कुछ ऐसा ही हुआ जहां दो बड़े हादसों ने परिवारों की खुशियां छीन लीं। 

Two major accidents in Morni

दरअसल, मोरनी के नजदीक जंगल में घूमने गए 5 दोस्तों में से 2 दोस्त तालाब में डूब गए वहीं एक युवक को उसके दोस्तों ने बचा लिया। दोनों लापता युवकों की पहचान रामगढ़ में रह रहे 18 साल के प्रिंस और मनीमाजरा निवासी इरफान के रूप में हुई है, जिनकी तलाश में गोताखोर तालाब में युवकों की तलाश जारी रखे हुए हैं। वहीं इस पूरे मामले की छनबीन के लिए पुलिस ने एक कमेटी भी बनाई है जो मोरनी में युवकों के जाने के बाद हालत का जायजा ले रही है और लोगों से पूछताछ भी कर रही है। बताया जा रहा है कि युवक एक होटल में ठहरे हुए थे जहां से वे नहाने के लिए तालाब में चले गए। हालांकि पुलिस इस स्टेटमेंट को लेकर भी जांच कर रही है। 

Two major accidents in Morni

मनीमाजरा के रहने वाले अजय ने ही पुलिस को जानकारी दी कि प्रिंस, अमन, इरफान, गांधी और वह खुद मोरनी में घूमने गए थे। जहां यह हादसा हो गया। इससे पहले वे एक होटल में रुके थे और फिर पांचों जंगल में चले गए। इरफान, प्रिंस और अमन तालाब में नहाने चले गए। कुछ देर के बाद तीनों तालाब के बाहर खड़े थे जहां अचानक पैर फिसलने की वजह से तीनों तालाब में डूब गए। हालंकि अमन अभी पानी के ऊपर था जिसे देखते ही उसने और गांधी ने खींच कर बाहर निकाल लिया। लेकिन प्रिंस और इरफान पानी में डूब कर आंखों से ओझल हो गए। अजय का कहना है कि मोरनी में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिला तो चंडीमंदिर थाना में आकर उन्होंने मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर जाकर दोनों की पड़ताल शुरू कर दी। उधर, पुलिस  युवकों की स्टेटमेंट को लेकर कमेटी के साथ मौके पर जाकर तफ्तीश करेगी। समाचार लिखे जाने तक चंडीमंदिर के एस एच ओ पृथ्वी सिंह ने मौके पहुंच कर जांच की। उनका कहना था कि तालाब में पानी अधिक होने और जंगल में अंधेरा होने की वजह से युवकों की तलाश में दिक्कत आई। वीरवार तड़के से ही युवकों की पड़ताल की जाएगी। 

उधर, मोरनी के समलौठा मंदिर में माथा टेकने के बाद अंबाला के मुलाना निवासी परिवार की घर लौटते समय कार हादसाग्रस्त ही गई। इस हादसे में परिवार में गाड़ी चालक नवनीत शर्मा की मौत हो गई और मां, पत्नी और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को रायपुररानी के स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। एसएमओ संजीव गोयल के मुताबिक घायलों में से नवनीत शर्मा को मृत घोषित किया गया।

यह हादसा मोरनी-रायपुररानी सड़क पर घटित हुआ जहां महेंद्र एक्सयूवी कार सड़क से 30 फुट नीचे खाई में गिर गई। पुलिस की जांच में सामने आया है कि कार परिवार में से नवनीत शर्मा चला रहा था। रायपुररानी रोड पर गांव पलासरा के नजदीक कार रोकी थी। लेकिन कार ढलान होने के कारण खाई में लुढ़क गई। हादसे में नवनीत को गंभीर चोट आने की वजह से उसकी मौत हो गई।