Aag

Massive fire in factory

फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 घंटे कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने पाया काबू

सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत जिले के नेशनल हाईवे 44 (National Highway 44) पर राई औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग के कर्मचारियों ने 8 घंटे में एक दर्जन से भी अधिक गाडिय़ों ने काबू पाया। तब तक फैक्ट्री में रखा संपूर्ण सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया।

बता दें कि गुरुवार देर रात सोनीपत में स्थित प्लॉट नंबर 1231 राई औद्योगिक क्षेत्र में जुराब बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक से भयंकर आग लग गई। सबसे पहले हल्का धुआं था। बाद में आग धधक गई और देखते ही देखते संपूर्ण फैक्ट्री में फैल गई। जब दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पा रहे थे, तो उन्हें दिक्कत परेशानी आ रही थी, क्योंकि आग टॉप फ्लोर पर लगी हुई थी और वहां टीन का शेड बना हुआ था।

वहां पर जुराबों का स्टॉक रखा हुआ था। मौके पर आग पर काबू पाने वाले दमकल कर्मचारियों ने बताया कि आसपास की फैक्ट्रियों से पानी लेकर उन्होंने छतों पर जाकर आग पर बड़ी मशक्कत के बाद काबू पाने में सफलता हासिल की है। आसपास की फैक्ट्रियों में भी आग से नुकसान हो सकता था।

सोनीपत, गोहाना ,पानीपत गन्नौर और दिल्ली से दमकल विभाग की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग पर जब तक काबू पाया तब तक फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका था। हालांकि वहां रात का समय होने से कोई कर्मचारी काम नहीं कर रहा था। राई औद्योगिक क्षेत्र के प्रधान राकेश देवगन ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर आकर एक दर्जन से भी अधिक गाडिय़ों और आसपास की फैक्ट्रियों में कार्य करने वाले कर्मचारियों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया।