Himachal Congress News : Congress claims in Himachal, if it wins elections, it will give employment to 5 lakh youth
Himachal Congress News

Congress claims in Himachal, if it wins elections, it will give employment to 5 lakh youth

हिमाचल में कांगे्रस का दावा, चुनाव जीते तो 5 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

Himachal Congress News : शिमला। अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अलावरु (Krishna Alavaru)  ने सोमवार को शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि मोदी सरकार न महंगाई कम कर पाई, न बेरोजगारों को रोजगार दे पाई। इससे हर देशवासी आहत है। कांग्रेस अच्छी थी यह बात अब लोगों के मन में आ गई। 

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब कच्चा तेल 200 डॉलर प्रति बैरल मिल रहा था, उस दौरान कांग्रेस सरकार ने 60 से 70 रुपए पेट्रोल जनता के दे रही थी। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 90 डॉलर रह गई है और देश में पेट्रोल 100 रुपए से महंगा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती है कि जनता को किस तरह राहत दिलाई जाए।

उद्योगपतियों के लिए काम कर रही मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने किसानों का कर्ज माफ किया और उद्योगपतियों पर लगाम लगाई, लेकिन मोदी सरकार उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही राज्य के 5 लाख युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा। सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा।

युवा रोजगार यात्रा से आश्रय शर्मा के इस्तीफे को लेकर पूछे गए सवाल पर कृष्ण अलावरू ने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी कलह का मामला है। उन्होंने माना कि कांग्रेस (Congress) में गुटबाजी है और रहेगी। भाजपा में भी गुटबाजी है और रहेगी भी। यह हर राजनीतिक दल में होती है।

आज बेरोजगारी दर बढ़कर 12 फीसदी हुई 

कृष्ण अलावरु (Krishna Alavaru) ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस सरकार में 3 से 5 फीसदी की बेरोजगारी दर रही। आज यह बढ़कर 12 फीसदी हो गई। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को स्वरोजगार के लिए बजट उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी पार्टी ने प्रदेशवासियों को गारंटी दे दी है।

युवा कांग्रेस (Congress) के प्रदेशाध्यक्ष नेगी निगम भंडारी (Negi Nigam Bhandari) ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछली बार हर घर से रोजगार देने का वादा किया था। इसी भरोसे पर जनता ने वोट दिया लेकिन पौने पांच सालों में भाजपा बेरोजगारों को रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में हजारों पद रिक्त पड़े हैं। जो नौकरियां दी जा रही है, उनमें सराज और धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को अधिमान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress)  युवा रोजगार यात्रा शुरू की जिसमें हजारों युवा अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। इस यात्रा के दौरान न केवल युवा बल्कि उनके माता पिता की पीड़ा सामने आ रही है, क्योंकि जो भर्तियां की जा रही है या तो कोर्ट में लटकी हुई या फिर पेपर लीक कर हजारों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। शिमला के अलावा मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर में भी कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार वार्ता कर पार्टी की 10 गारंटी और सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले किए।