CM Mann gave 2.5 crores to the High Court Bar, said - Government will implement the court decisions in true spirit
CM-Man-In-Highcourt

CM Mann gave 2.5 crores to the High Court Bar, said - Government will implement the court decisions

सीएम मान ने हाईकोर्ट बार को दिए ढाई करोड़, कहा-अदालती फैसलों को सच्ची भावना से लागू करेगी सरकार 

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Man) पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट (Highcourt) बार एसोसिएशन के लिए ढाई करोड़ रुपए का ऐलान कर गए हैं। वहीं उन्होंने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को कहा है कि हाईकोर्ट के हर फैसले को सरकार पूरी भावना के साथ लागू करेगी। वह आज बार एसोसिएशन द्वारा उनके सम्मान में रखे गए कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। दोपहर 1 बजे हाईकोर्ट के न्यू बार कॉम्प्लेक्स में यह कार्यक्रम हुआ। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि शंकर झा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

भगवंत मान ने सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी बार के समक्ष अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार न्यायपालिका का पूरी तरह से सम्मान करती है। वहीं कहा कि उनकी सरकार का गैर-प्रशासनिक कामों में हस्तक्षेप नहीं होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अदालती फैसलों को सच्ची भावना के साथ लागू करवाने की दिशा में उनकी सरकार की पूरी कोशिश रहेगी।

कैदियों को वीआईपी सुविधा नहीं मिलेगी: मान

भगवंत मान (Bhagwant Man) ने कहा कि सिस्टम में कुछ खराबी थी। वहीं कहा कि किसी भी सजा पाए व्यक्ति को जेल में वीआईपी ट्रिटमैंट नहीं दी जाएगी। मान ने कहा कि अदालती फैसलों की पालना हर केस में एक जैसी होगी और किसी के साथ कोई खास व्यवहार नहीं किया जाएगा।

वहीं चीफ जस्टिस रवि शंकर झा और मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Man) ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की वैबसाइट को रि-लांच किया है। इसके अंतर्गत कोशिश की गई है कि सभी जिला अदालतों, हाईकोर्ट, ट्रिब्यूनल्स आदि के केस स्टेट्स, कॉज लिस्ट, आर्डर आदि सब यहीं से उपलब्ध हो सके। इससे एक ही जगह पर सभी लोगों को लाभ मिल पाएगा।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वाइस प्रैजिडेंट करण नेहरा ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Man) ने बार के कल्याण के लिए अढ़ाई करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का एलान किया है। करण नेहरा ने कहा कि इससे बार की काफी जरूरतें पूरी हो पाएगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद मान पहली बार औपचारिक रुप से हाईकोर्ट में वकीलों से मिले थे और उनके साथ कुछ समय बिताया।

चन्नी ने दी थी 2.5 करोड़ की मंजूरी

बता दें कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन पहले भी इस प्रकार मुख्यमंत्रियों के सम्मान में समारोह करवाता रहा है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बीते वर्ष दिसंबर में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के विकास के लिए 2.5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के मौजूदा प्रेसिडेंट संतोख विंद्र सिंह ग्रेवाल(नाभा) हैं। वहीं वाइस प्रेसिडेंट करण नेहरा तथा सेक्रेटरी विशाल अग्रवाल हैं। इनके अलावा कनु शर्मा जॉइंट सेक्रेटरी, साहिल गंभीर खजांची चुने गए थे।