Chief Minister inaugurated and laid foundation stones of 161 crore schemes in Indora
Jairam-Thakur-in-Indora

Chief Minister inaugurated and laid foundation stones of 161 crore schemes in Indora

मुख्यमंत्री ने इंदौरा में किए 161 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

इंदौरा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कांग्रेस नसीहत नहीं, बल्कि सीखने की प्रवृति डाले। कांग्रेस ने पांच साल सत्ता से जाते वक्त सत्ता के लिए घोषणाएं की। कोरोना काल में भी जब देश के प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों से बात कर वैक्सीन तैयार करवाई तब भी टीका टिप्पणियां की पर जब पूरे देश को वैक्सीन लगी तो कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता भी वैक्सीन के लिए आगे आए। देश को कोरोना से बचाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। प्रदेश में जहां भी जा रहे हैं लोगों का समर्थन व प्यार मिल रहा है, इससे तय है कि आने वाले समय में भी भाजपा की ही सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री ने इंदौरा में 161 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। विकास की गति तेजी से इस विधानसभा क्षेत्र में आगे बढ़ेगी। सीएम ने कहा जनता के बीच बार-बार आना चाहते थे पर कोरोना महामारी के कारण नहीं आ सके। अभी भी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। राहत की बात है कि हिमाचल में कोविड के केस अब कम हैं। आज हम काम कर पा रहे हैं। अगर कोरोना की वैक्सीन नहीं बनाई होती तो बहुत मुश्किल होता। कोरोना से जान बचाने का श्रेय यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है।

फायर सब स्टेशन, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी व पीएचसी खोलने की घोषणा

फायर सब स्टेशन इंदौरा में खोलने की घोषणा की। एक आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी खोलने की भी घोषणा की। इंदौरा तहसील के के साथ पटवार सर्कल भदरोआ आदि गांवों को जोडऩे की घोषणा की। इंदौरा तहसील के साथ मंड गंडरा है, इनके कुछ महाल हैं वह दूसरे क्षेत्र में पड़ते हैं इन्हें अलग करके पटवार सर्कल बनाया जाएगा। इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम बनाने के लिए पैसों की आवश्यकता है, एक करोड़ के करीब जरूरत है, इसके लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की, ताकि काम शुरू हो सके और आगे भी पैसा देंगे। मणु कूहल नाबार्ड में डाली जाएगी। हटली, डगरोह, चैरी गांव, नदुआ, भदरोआ इन पांच सडक़ों के लिए दस-दस लाख रुपये देने की घोषणा की। पुल निर्माण के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। पशु चिकित्सालय खोलने की भी घोषणा की। पॉलीक्लीनिक खोलने की घोषणा की। आइटीआइ दो विषय और जोडऩे की घोषणा की। गंगवाल स्कूल में कामर्स कक्षाएं व इंदौरा छात्रा स्कूल में साइंस कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। राजा खास के सौहड़ा स्कूल का दर्जा बढ़ा सीनियर सेकेंडरी किया। डिग्री कालेज मंड मियानी के निजी कालेज का सरकारी करण करने के लिए औपचारिकताएं पूरी होंगी। चीनी मिल की बात कही है, इसके लिए जमीन देने को तैयार है, अगर व्यवहारिक हुआ तो इस दिशा में आगे बढ़ेंगे। पीएचसी खोलने की भी घोषणा की।