Chandigarh Sippy Sidhu Murder Case: जज की बेटी कल्याणी पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला
Chandigarh Sippy Sidhu Murder Case

Chandigarh Sippy Sidhu Murder Case

चंडीगढ़ सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में बड़ा अपडेट: जज की बेटी कल्याणी पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, पूरी खबर देखें

Chandigarh Sippy Sidhu Murder Case : नेशनल शूटर और एडवोकेट सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, सिप्पी सिद्धू की हत्या के आरोप में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार की गईं कल्याणी सिंह(हिमाचल प्रदेश के एक जज की बेटी) को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। कल्याणी सिंह ने जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले सुनवाई में हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल में थीं कैद, 15 जून को हुई थी गिरफ्तारी

बतादेंकि, सिप्पी सिद्धू हत्याकांड में सीबीआई ने 15 जून 2022 को कल्याणी सिंह (करीब 35) को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने कल्याणी सिंह को रिमांड पर रखा और इस दौरान पूछताक्ष की। वहीं, बाद में फिर कल्याणी सिंह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल में रखा गया।

2015 में की गई हत्या, सात साल बाद गिरफ्तारी

बतादें कि, सिप्पी सिद्धू की हत्या 2015 में की गई थी| 20 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ के सेक्टर-27 के पार्क में सिप्पी सिद्धू पर गोलियां बरसाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया था| सिप्पी की हत्या के बाद पहले पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की थी लेकिन जब मामला सुलझा नहीं तो फिर इसे 2016 में सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था।

जिसके बाद सीबीआई द्वारा मामले में लगातार जांच की जा रही थी| वहीं सिप्पी सिद्धू हत्याकांड को लेकर कल्याणी शक के दायरे में बनी हुई थीं| जिसके चलते सीबीआई ने कल्याणी से कई बार पूक्षताक्ष भी की और आखिर में उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया| सात साल बाद जाके इस मामले में कोई गिरफ्तारी हो सकी थी।

यह पढ़ें - चंडीगढ़ में भयंकर हादसा, मचा हाहाकार: तेज रफ्तार ट्रक ने 4 लोगों को रौंदा, पीछे से टक्कर मारते हुए घसीटता ले गया