Home » हिमाचल » केंद्र ने प्रदेश के लिए 194.58 करोड़ की 12 परियोजनाएं स्वीकृत कीं : जयराम ठाकुर

केंद्र ने प्रदेश के लिए 194.58 करोड़ की 12 परियोजनाएं स्वीकृत कीं : जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने भारत सरकार का आभार जताया

Center has approved 12 projects worth Rs 194.58 crore for the state: Jai Ram Thakur : भारत सरकार ने बुधवार को प्रदेश के लिए केन्द्रीय सड़क एवं अधोसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के तहत 194.58 करोड़ रुपये की लागत की 12 परियोजनाएं स्वीकृत की हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हाल ही में दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने केन्द्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से इन परियोजनाओं की स्वीकृति का मामला उठाया था। भारत सरकार द्वारा इन 12 परियोजनाओं की स्वीकृति का श्रेय मुख्यमंत्री के निरंतर प्रयासों को जाता है। मुख्यमंत्री ने इन महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने के लिए भारत सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह परियोजनाएं सड़कों की गुणवत्ता में सुधार के अतिरिक्त प्रदेशवासियों को बेहतर सम्पर्क सुविधाएं प्रदान करने में उपयोगी होंगी। उन्होंने कहा कि सड़कें पहाड़ी क्षेत्रों की जीवन रेखाएं हैं और क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए आवश्यक हैं। आर्थिक विकास और उन्नति में सड़कों का महत्वपूर्ण योगदान है।

Center has approved 12 projects worth Rs 194.58 crore for the state: Jai Ram Thakur: मुख्यमंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं में जिला सिरमौर में मारकण्डा नदी पर 16.62 करोड़ रुपये की लागत का 80 मीटर लम्बा पुल व गुरूद्वारा साहिब एनएच-07 से मारकण्डा नदी पर खड्ड के ऊपर 27.60 मीटर लम्बा पुल, जिला मण्डी में धर्मपरु सन्धोल सड़क पर कोठीपतन में ब्यास नदी पर 22.82 करोड़ रुपये की लागत वाला 150 मीटर लम्बा फुटपाथ सहित डब्बललेन पुल, जिला सिरमौर में मोगीनन्द से सुकेती सड़क पर मारकण्डा नदी पर 10.07 करोड़ रुपये की लागत वाला 60 मीटर लम्बा पुल, कांगड़ा जिला में आरा चैक से जोरावर सड़क के सुधार कार्य, विस्तारीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 8.39 करोड़ रुपये की परियोजना, जिला मण्डी में थलौट में ब्यास नदी पर 14.60 करोड़ रुपये की लागत के फुटपाथ सहित 85 मीटर लम्बा डब्बललेन प्री-ब्रिज की प्रारम्भिक परियोजना रिपोर्ट और 21.03 करोड़ रुपये की लागत से कांगड़ा जिला में परौर धीरा नौरा सड़क से पूर्बा सड़क का विस्तारीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल हैं।

जल्द शुरू होंगे सड़कों व पुलों के निर्माण

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जिला किन्नौर में कड़छम सांगला छितकुल सड़क के सुधार कार्य व विस्तारीकरण के लिए 15.56 करोड़ रुपये, कांगड़ा जिला में आलमपुर हारसीपतन सड़क के सुधार कार्य व सुदृढ़ीकरण के लिए 31.63 करोड़ रुपये, जिला हमीरपुर में सुजानपुर से हमीरपुर वाया कोट चैरी पटलान्दर छमियान सड़क के सुधार कार्य और विस्तारीकरण के लिए 32.66 करोड़ रुपये, जिला मण्डी में लम्बाथाच में बेखली खड्ड के ऊपर फुटपाथ सहित 40 मीटर लम्बे डब्बललेन पुल की प्रारम्भिक परियोजना रिपोर्ट 8.03 करोड़ रुपये, जिला शिमला में 62 मीटर लम्बे डब्बललेन कॉम्पोजिट स्टील गर्डर पुल के निर्माण के लिए 8.37 करोड़ रुपये और जिला चम्बा में चम्बा साहू कीड़ी सड़क पर सरोठा नाला पर बनने वाले 40 मीटर लम्बे डब्बल लेन पुल के लिए 4.80 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है।

Check Also

Don't be careless about Corona now

कोरोना को लेकर अभी न बरतें लापरवाही, लक्षण दिखने पर तुरंत लें डॉक्टरी परामर्श

Do not be careless about corona now, take medical advice immediately if symptoms appear : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel