Car fell into 700 meter deep gorge

Punjab CM

700 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 12 की मौत; देखें कैसे हुआ हादसा

Car fell into 700 meter deep gorge

Car fell into 700 meter deep gorge

Car fell into 700 meter deep gorge- उत्तराखंड के चमोली में शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे एक (SUV) एसयूवी करीब 700 मीटर (car fell into ditch) गहरी खाई में गिर गई। (12 Died in Accident) हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि (4 People injured) 4 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में 10 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। (SUV) एसयूवी में 21 लोग सवार थे। 2-3 लोग छत पर बैठे थे। इन्हें गंभीर चोटें आई हैं। एसयूवी उत्तराखंड के ही (Joshimath Tehsil) जोशीमठ से पल्ला जाखुला गांव की ओर जा रही थी।

(Uttrakhand CM Pushkar Dhami) उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। साथ ही मामले की (magisterial inquiry) मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

Car fell into 700 meter deep gorge- पहाड़ी पर चढ़ते हुए ड्राइवर का कंट्रोल बिगड़ा

(Accident) हादसे की जानकारी मिलते ही (Local Police) स्थानीय पुलिस और (Fire Team) दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई और (Resque Start) रेस्क्यू शुरू कर दिया। स्थानीय लोग बताते हैं कि (Palla Village) पल्ला गांव के पास एसयूवी पहाड़ी पर चढऩे का प्रयास कर रही थी, लेकिन ड्राइवर का (SUV Car loss of control) नियंत्रण बिगड़ गया और (SUV) एसयूवी खाई में जा गिरी। जहां हादसा हुआ, वहां (Rainy) बरसाती नाला है जिसकी वजह से (road unpaved) सडक़ कच्ची और पथरीली है।

Car fell into 700 meter deep gorge- सडक़ पर वाहनों को जाने की अनुमति नहीं है

(ARTO) एआरटीओ ने बताया कि वाहन के सभी (Paper Complete) कागज सही पाए गए हैं, लेकिन जहां हादसा हुआ, उस सडक़ पर गाड़ी ले जाने की अनुमति नहीं है। 2020 से 11 किलोमीटर लंबी (Urgam-Palla Jakhola) उर्गम-पल्ला जखोला सडक़ का निर्माण कार्य चल रहा है। हादसे से पहले (SUV) एसयूवी (Check Post) चेक पोस्ट से होकर गुजरी थी, लेकिन यहां उसे किसी ने नहीं रोका।

Car fell into 700 meter deep gorge- एसडीआरएफ के प्रवक्ता का बयान

दुघर्टना पर (SDRF) एसडीआरएफ की ओर से बयान जारी किया गया है. एसडीआरएफ प्रवक्ता ने कहा, (Chamoli) ‘चमोली के (Palla Jakho) पल्ला जाखोल गांव में (Dumka Road) दुमका रोड से एक वाहन 500-700 गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 12-13 लोग सवार थे. राहत अभियान जारी है. पोस्ट पांडुकेश्वर से (SDRF) एसडीआरएफ की एक और टीम भेजी गई है।

Car fell into 700 meter deep gorge- घटना पर सीएम ने जताया शोक

चमोली की घटना पर उत्तराखंड के सीएम ने शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "जनपद चमोली की जोशीमठ तहसील के अन्तर्गत उर्गम पला जखोला मार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है. जिलाधिकारी, स्थानीय प्रशासन एवं स्ष्ठक्रस्न की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्यों का त्वरित रूप से संचालन कर रही है. ईश्वर से सभी यात्रियों के सकुशल होने की कामना करता हूं."

यह भी पढ़ें:

 

यह भी पढ़ें: