Praveen Nettaru
1-Parveen

Posted in protest against the murder of Kanhaiyalal

कर्नाटक में भाजपा नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

बेंगलुरू। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा नेता प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru) की मंगलवार को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। प्रवीण भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे।

प्रवीण (Praveen ) ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। अब तक 10 लोगों को अरेस्ट किया है।

हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुत्तूर में प्रदर्शन किया, जो देर रात तक चलता रहा। आज भी दक्षिण कन्नड़ बंद बुलाया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने पार्टी नेता की हत्या पर दुख जाहिर किया है।


पोल्ट्री कारोबारी थे प्रवीण

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान (Praveen Poultry Shop)  है। मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया।

उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते वक्त ही उनकी मौत हो गई। उनका शव पैतृक गांव बेल्लारे लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे।

कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी
भाजपा नेता प्रवीण नेट्टारू ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी (had posted a Facebook protest protesting the murder)। उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया।

इसके बाद पीएम मोदी को भी टारगेट किया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षियों पर सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा?