Administration strict regarding Patiala violence, see what action was taken
Patiala-Alert

Administration strict regarding Patiala violence, see what action was taken

पटियाला हिंसा को लेकर प्रशासन सख्त, देखें क्या लिया एक्शन

चंडीगढ़। पटियाला हिंसा के बाद अफवाहों पर प्रशासन अलर्ट हो गया है। पटियाला प्रशासन ने सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सैल बना दिया है। जो लगातार सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे कंटेंट पर नजर रखेगी। इसमें पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट, जिला सूचना एवं विज्ञान अफसर और पुलिस साइबर सैल को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा भडक़ाऊ पोस्ट के बारे में लोग ट्विटर, ई-मेल या वॉट्सऐप के जरिए भी इन्फॉर्मेशन दे सकते हैं। पटियाला की जिला मजिस्ट्रेट साक्षी साहनी ने कहा कि किसी भी तरह की भडक़ाऊ और गलत इन्फॉर्मेशन शेयर करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां दें सूचना : 
वॉट्सऐप के जरिए 9592912900 पर सूचना दे सकते हैं।
ई-मेल से smmcpta@gmail.com पर सूचना दे सकते हैं।

जिला मजिस्ट्रेट साक्षी साहनी ने कहा कि लोग सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ बयानबाजी न करें। गलत पोस्ट और सनसनीखेज खबरों को आगे शेयर न करें। इसके बारे में सूचना हमें दें। जिले में अमन-कानून की स्थिति बनाए रखने के लिए इन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म की निगरानी की जा रही है।

पटियाला में पुलिस दावा कर रही है कि हिंसा फैलने के पीछे एक अफवाह है। पुलिस ने शिवसेना और सिख संगठनों को विरोध प्रदर्शन न करने के लिए मना लिया था। तब किसी ने सिख संगठनों को जाकर कहा कि शिवसेना वाले प्रदर्शन कर रहे हैं। यह देखने वह बाहर निकले तो उनकी फोटो-वीडियो शिवसेना वालों को दिखा दिया। जिसके बाद वह भी प्रदर्शन करने बाहर आ गए। जिसके बाद माहौल बिगड़ गया और हिंसक झड़प हो गई।