Action plan against gangsters in Punjab, see what action
Punjab-Action

Action plan against gangsters in Punjab, see what action

पंजाब में गैंगस्टर्स के खिलाफ एक्शन प्लान, देखें क्या की कार्रवाई

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने पंजाब गैंगस्टरों का खात्मा करने के लिए लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। जल्द ही राज्य की 8 पुलिस रेंज में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) तैनात की जा रही है। इनमें 250 अफसर और कमांडोज तैनात होंगे। जिन्हें हाईटेक हथियार दिए जाएंगे। आईजी स्तर के अफसर टीम को लीड करेंगे। अमृतसर समेत कभी एनकाउंटर जैसी स्थिति आई तो यह टीमें उसे अंजाम देने में सक्षम होंगी।

अमृतसर में शार्पशूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू के एनकाउंटर के बाद सीएम भगवंत मान ने डीजीपी गौरव यादव और एडीजीपी प्रमोद बान की अगुवाई में पुलिस अफसरों से मीटिंग की थी। जिसमें एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को और एक्टिव करने का फैसला हुआ।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की यह टीमें पटियाला, बठिंडा, फिरोजपुर, लुधियाना, जालंधर, रोपड़, फरीदकोट और बॉर्डर रेंज में तैनात होंगी। यह टीमें लगातार अपने क्षेत्र में गैंगस्टर्स की तलाश करेंगी। उन्हें गिरफ्तार करेंगी। कहीं मुठभेड़ के हालात हुए तो इन टीमों को एक्शन लेने की छूट होगी।

सीएम भगवंत मान की अगु़आई वाली आपसरकार के मंत्री अमन अरोड़ा ने दावा किया कि एक महीने में 90 गैंगस्टर पकड़े जा चुके हैं। सीएम मान ने अप्रैल महीने में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया था। जिसका चीफ एडीजीपी प्रमोद बान को बनाया गया है।