Accused of poisoning married woman

Punjab CM

एक और विवाहित चढ़ी दहेज की बलि, परिजनों ने लगाया जहर देकर मारने का आरोप

death-of-married-woman2

Accused of poisoning married woman

Accused of poisoning married woman : करनाल। हरियाणा के करनाल के पाढ़ा गांव की एक विवाहिता दहेज की बलि चढ़ा दी गई (Married woman sacrificed for dowry)। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा (dowry harassment) के चलते विवाहिता को जहर देने का आरोप लगाया है। विवाहित की संदिग्ध हालत में करनाल के एक प्राइवेट अस्पताल में वीरवार दोपहर को मौत हो गई (Died in private hospital on Thursday afternoon)। मौत की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं मृतकों के परिजनों ने पुलिस पर भी रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है। पुलिस ने विवाहिता को जहर देने के मामले में पहले ही ससुराल पक्ष पर केस दर्ज किया हुआ है।

2017 में हुई थी शादी / Married in 2017

जानकारी के अनुसार नीलोखेड़ी निवासी नेहा की शादी वर्ष 2017 (Married in 2017) में पाढ़ा निवासी रवि के साथ हुई थी। मृतक नेहा के परिजनों के आरोप है कि शादी के बाद ससुराल पक्ष उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग व परेशान करते थे। वह विवाहिता से और अधिक दहेज लाने की मांग करते थे। इसके लिए विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया जाता था और उसके साथ नौकरानियों जैसा व्यवहार किया जाता था और विवाहिता को कई बार मारपीट कर घर से निकाल देते थे।

पहले भी कई हो चुकी पंचायतें / (There have been many panchayats before)

परिजनों ने बताया कि इस बाबत चार-पांच बार पंचायतें भी हुई थी (There have been many panchayats before)। पंचायतियों के समझाने बुझाने पर आरोपी विवाहिता को ससुराल में लेकर जाते थे और कुछ दिन तक सही रखने के बाद विवाहिता को दहेज के लिए फिर से तंग करना शुरू कर देते थे।

ननद पर लगाया मुंह में जहर डालने का आरोप / Sister-in-law accused of putting poison in her mouth

परिजनों का आरोप है कि बीती 21 नवम्बर को आरोपियों ने सलाह बनाकर विवाहिता को पकड़ लिया विवाहिता की ननद ज्योति ने विवाहिता के मुंह में जहर डाल दिया (Sister-in-law accused of putting poison in her mouth)। जिससे विवाहिता की हालत बिगड़ गई। उन्हें इसका तब पता चला जब उन्होंने अपनी लडकी का हाल चाल पूछने के लिए अपनी लडकी की ससुराल में फोन किया तो रवि ने फोन उठाया और उसने कहा कि हमने तुम्हारी लडक़ी को जहर दे दिया। तुमसे जो बनता हो कर लो तुम हमारा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते। सूचना के बाद नेहा के परिजन गांव पाढ़ा पहुंचे और अपनी लडक़ी को इलाज के लिए करनाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जिसने आज वीरवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजनों का गुस्सा भडक़ गया। उन्होंने पुलिस पर भी रिश्वत का आरोप लगा है।

ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज / Case registered on in-laws side

पुलिस ने मृतक (Case registered on in-laws side) विवाहिता की माँ सरोज की शिकायत के आधार पर पति रवि, ससुर कृष्ण लाल, सास कलावती, ननद ज्योति व देवर रोहित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

ये भी  पढ़ें 

ये भी  पढ़ें 

ये भी  पढ़ें