JEE Advanced Cleard Exam : सुपर- 100 के 41 छात्रों ने पास की जेईई एडवांस्ड परीक्षा
JEE Advanced Cleard Exam

सुपर- 100 के 41 छात्रों ने पास की जेईई एडवांस्ड परीक्षा

सुपर- 100 के 41 छात्रों ने पास की जेईई एडवांस्ड परीक्षा

हरियाणा सुपर-100 कार्यक्रम के 41 विद्यार्थियों की आईआईटी में सीट पक्की

होनहार छात्रों को अपने सपने हासिल करने में मदद कर रहा सुपर-100 कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने जेईई एडवांस्ड 2022 पास करने वाले सुपर-100 के छात्रों को दी बधाई

JEE Advanced Cleard Exam : चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रेरणा से शुरू किया गया सुपर- 100 कार्यक्रम ना केवल होनहार छात्रों को अपने सपनों को हासिल करने में मदद कर रहा है बल्कि उनके जैसे योग्य छात्रों में आशा की एक किरण भी जगी है कि वे भी अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। जेईई एडवांस्ड 2022 के रविवार को जारी हुए परिणाम में हरियाणा सरकार के "सुपर 100 कार्यक्रम" के तहत सरकारी स्कूलों के 41 छात्रों ने सफलता हासिल की है। ये छात्र परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अब आईआईटी जैसे संस्थानों में अपना भविष्य गढ़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इन सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुपर 100 कार्यक्रम ने साबित कर दिखाया है कि अगर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले होनहार छात्रों को सही गाइडेंस मिले तो वे बड़े से बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।  

सुपर- 100 कार्यक्रम के तहत कोचिंग लेने वाले 101 छात्रों ने जेईई एडवांस्ड 2022 परीक्षा दी जिनमें से अभिषेक, मुस्कान, निखिल शर्मा, कुनाल, नकुल, तुशार, केशव, पायल, विकास झा, अंकित, अक्षय, परवेज आलम, अंकित कालिया, हेमंत कुमार, वंदना, अंकित, सतीष कुमार राय, गौरव कुमार, नवीन, गौरव सैनी, सुरभी सैनी, दिपांशु, अमित, करण पाल, बादल मंडाल, रोहन गोटवाल, विपिन कुमार, कमल कुमारी, रोहित, यशविंदर, विशाल, दिशांत कुमार, विपिन कुमार, मुस्कान, प्रिचंद, प्रिया, रजनीश, मोहित, साहिल, रजनीश और नीर कुमार ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले होनहार विद्यार्थियों के लिए सुपर-100 कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मेधावी विद्यार्थियों का करियर बनाने के लिए शिक्षा विभाग का सुपर-100 कार्यक्रम एक अनूठा प्रयास है। इसके तहत आईआईटी व नीट की कोचिंग दी जाती है।