पूर्व सपा विधायक व भाई की 28.81 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, नोटिस चस्पा
पूर्व सपा विधायक व भाई की 28.81 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

पूर्व सपा विधायक व भाई की 28.81 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, नोटिस चस्पा

पूर्व सपा विधायक व भाई की 28.81 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, नोटिस चस्पा

एटा में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और जुगेंद्र सिंह यादव की संपत्ति कुर्क होगी। डीएम ने कुर्की की कार्रवाई के आदेश दिए थे। पुलिस ने मंगलवार शाम उनके प्रेमनगर स्थित आवास पर कुर्की का आदेश चस्पा किया। इस दौरान आवास पर मिली एक कार को कुर्क कर लिया गया। बता दें कि गैंगस्टर मामले में पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव जेल में बंद हैं। बीते दिनों ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। 

29 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क  

दोनों सपा नेताओं पर 18 अप्रैल को गैंगस्टर एक्ट के तहत कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि जुगेंद्र सिंह यादव फरार चल रहे हैं। डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने 17 जून को दोनों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-1 के तहत कार्रवाई कर दी। जिसमें दोनों नेताओं की करीब 29 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया। आदेश तामील कराने के लिए सात दिन का समय दिया गया था। 

इसी के तहत सीओ सिटी कालू सिंह सहित कोतवाली देहात और नगर का पुलिस बल मंगलवार शाम को सपा नेताओं के प्रेमनगर स्थित आवास पर पहुंचा। पूरे आदेश को दीवारों पर चस्पा किया गया। वहीं आवास में खड़ी एक कार को कुर्क कर लिया गया। सीओ सिटी ने बताया कि डीएम के आदेश पर गैंगस्टर के आरोपियों की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

दोनों भाइयों पर दर्ज हैं इतने मुकदमे 

पूर्व सपा विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर गैंग बनाकर अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। पूर्व विधायक के खिलाफ 78 मुकदमे और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ 81 मुकदमे दर्ज हैं।