ब्रेकिंग न्यूज़
Home » टेक्नोलॉजी » आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेज के स्टूडेंटस नें बनाई ईमुंशी एडवोकेट डायरी मोबाइल एप्प
आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेज के स्टूडेंटस नें बनाई ईमुंशी एडवोकेट डायरी मोबाइल एप्प
teck news

आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेज के स्टूडेंटस नें बनाई ईमुंशी एडवोकेट डायरी मोबाइल एप्प

चंडीगढ़(रीतिका)। अक्सर वकील अपने काम में इतनें खोए रहते है कि उन्हे याद तक नही रहता की कौन से केस की तारीख कब है। वकीलों दवारा केस की तारीख याद रखने के लिए ऐसे ही एक एप्प का निर्माण किया है आर्यन ग्रूप ऑफ कॉलेज के स्टूडेंटस के ग्रूप ने। ये ग्रूप छ: स्टूडेंटस का है जिसमें 3 स्टूडेंट कंप्यूटर साइंस कोर्स के व तीन एलएलबी के है।

एप्प के बारे में अर्थप्रकास संवाददाता को जानकारी देते हुए स्टूडेंटस ने बताया कि एक दिन हमारे चैयरमेन अंशु क्टारिया दामिनी फिल्म देख रहे थे। जिसमें डॉयलाग तारीख पर तारीख को सुनने के बाद उन्होने सोचा की कोर्ट में वकील के साथ एक मुंसी बैठता है जो केस के बारें में सब नोट करता है और अगली तारीख के लिए भी उसे डायरी खोलकर देखना पड़ता है । तो क्यूं न हम एक ऐसा एप्प बनाए जिससे मुंशी को ये सब न करना पड़े।

जिसको लेकर उन्होने अपने स्टूडेंटस के साथ मीटिंग की और प्रेरित किया। जिससे स्टूडेंटस नें 4 महीनों में एक ऐसा एप्प बनाया जो वकीलों और मुंशी के लिए काम आसान बना सके।

 

एप्प से होने वाले फायदे….

इस एप्प को वकील अपने एंड्रोइड़ फोन में डाइनलोड़ कर एकाउंट बनाकर इस्तेमाल कर सकता है। एप्प मे वकील संविधान व संविधान में उपलब्ध धाराओं के बारे में भी पढ़ सकता है। इसके अलावा इस एप्प में अपकमिंग केस की तारीख ग्रीन व पेंडींग केस की लाल रंग में नजर आएंगी। एप्प को आनलाइन की बजाए ऑफलाइन रहकर भी यूज किया जा सकता है। रिमाइंडऱ पर रखा गया स्नूज वकील को बार बार तारीख की याद दिलाता रहेगा। पिछले 4 महीनों में 166 लोग इस एप्प को डाउनलोड़ कर चुके है। इस एप्प में अलग अलग कोर्ट की तारीख के लिए भी आप्शन उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share