ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Entertainment » आइये जानते है आज का राशिफल –
आइये जानते है आज का राशिफल –

आइये जानते है आज का राशिफल –

आइये जानते है आज का राशिफल –
मेष राशि –
भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। मनोबल बढ़ेगा। ज्ञानवर्धक विषयों में रुचि बढ़ेगी। मेहनत का अच्छा प्रतिफल मिलेगा। दैनिक कार्यों में उत्साह बना रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा।

वृषभ राशि –
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। आप अच्छी आदतों को अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे। व्यापार में आपको कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। स्वास्थ्य में उचित सुधार के योग हैं। परिवार में शुभ कार्य की संभावना है।

मिथुन राशि –
आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है। किसी रिश्तेदार व मित्र से संबंधित कोई दुविधा की स्थिति में आप रहेंगे। आपमें भरपूर आत्मविश्वास रहेगा व व्यवहारकुशल रहेंगे। भूमि-भवन के कार्य बनेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी।

कर्क राशि
आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज आपकी दृढ़ता और लगन सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य भेदने में क़ामयाब रहेंगे। हालाँकि सफलता के नशे को सिर पर न चढ़ने दें और ईमानदारी से कड़ी मेहनत जारी रखें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- भाई-बहनों के संबंधों में एक नई ताजगी आएगी। बच्चों व परिवार की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखेंगे। पति-पत्नी में आपसी तालमेल बढ़ेगा। परिश्रम का सकारात्मक प्रतिफल मिलेगा।

सिंह राशि –
आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। माता-पिता का स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा। जोश व ऊर्जा का संचार होगा व काम में फुर्ती रहेगी। नवीन वाहन, आभूषण की खरीददारी में व्यस्त हो सकते हैं। सेहत सामान्य रहेगी।

कन्या राशि –
घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगीघर से दूर रहना पड़ सकता है। कार्यों को रूकावटें बाधित कर सकती हैं। पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। परिवार का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी।

तुला राशि –
ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। विशिष्ट पद प्राप्ति के योग बन सकते हैं। कार्यों को ईमानदारी से पूरा करेंगे। रूके कार्यों में गतिशीलता आएगी। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि –
किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। व्यापारिक देनदारी समाप्त होगी। आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। आय पहले से बेहतर होगी। पुराना अनुभव कार्यों में लाभदायक रह सकता है। पारिवारिक अलगाव रह सकता है।

धनु राशि –
कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे।धार्मिक क्रियाकलापों में भाग लेंगे। खानपान में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी। व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। संतान की ओर से चिंतामुक्त होंगे।

मकर राशि –
आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। पैतृक सम्पत्ति का विवाद कोर्ट-कचहरी तक पहुंच सकता है। मानसिक उलझनें बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग व सलाह काम आएगी। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी।

कुंभ राशि –
आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। व्यापारिक देनदारी समाप्त होगी। मांगलिक कार्यों में व्यय होगा। काम-काज में मन लगेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पति-पत्नी के मध्य अच्छी समझ रहेगी। मित्रों से अनबन हो सकती है।

मीन राशि –
धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। यात्रा टालें अन्यथा कष्ट की प्राप्ति हो सकती है। बहुत ही चुनौतिपूर्ण हालात के बावजूद अपने कैरियर और व्यवसाय व लक्ष्य को प्राथमिकता देंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share