एयर इंडिया फेरी फ्लाइट भेज रहा रूस, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद फंसे यात्रियों को अमेरिका लेकर जाएगी

Air India

Air India

वाशिंगटन। Air India: दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रह एयर इंडिया के विमान की रूस के मगदान में इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद अमेरिका का बयान आया है। अमेरिका ने 6 जून को कहा कि वह स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे है।

एयर इंडिया ने मंगलवार को बताया था कि विमान के इंजन में अचानक आई खराबी की वजह से उसे मगदान की ओर डायवर्ट करना पड़ा। 216 यात्रियों और 16 चालक दल को लेकर विमान सुरक्षित रूप से लैंड कर गई थी।

विमान में सवार कितने अमेरिकी? (How many Americans on board the plane?)

अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा, कि हमे अमेरिका जा रहे एक विमान के बारे में जानकारी है, जिसे रूस में आपात स्थिति में उतरना पड़ा। हम स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। हालांकि, मैं यह पुष्टि करने में सक्षम नहीं हूं कि इस समय उड़ान में कितने अमेरिकी नागरिक सवार थे।

हालांकि, यह उड़ान संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए बाध्य थी। इसलिए, यह निश्चित रूप से संभावना है कि विमान में अमेरिकी नागरिक हैं। एयर इंडिया एक अन्‍य विमान यात्रियों को गंतव्‍य स्‍थान पर पहुंचाने लिए भेज रहा है।

एअर इंडिया की फ्लाइट AI-173 में सवार 216 यात्री (216 passengers on board Air India flight AI-173)

6 जून को एयर इंडिया की एक फ्लाइट AI-173 ने दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी थी। इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे डायवर्ट करना पड़ा और रुस के मगदान एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिग की। एयरलाइन कपंनी के मुताबिक, फ्लाइट में 216 यात्री समेत 16 क्रू मेबर्स समेत 232 लोग सवार थे, जो फिलहाल सुरक्षित है। यात्रियों को सभी तरह की सुविधा उपल्बध कराई जा रही है।

पहले भी किया गया विमान डायवर्ट (Aircraft diverted earlier too)

उल्लेखनीय है कि इसी साल अप्रैल में खराब मौसम के कारण एयर इंडिया की फ्लाइट को मलेशिया डायवर्ट करना पड़ा था। यह विमान चेन्नई से सिंगापुर जा रही थी।

यह पढ़ें:

Afghanistan में हैरान कर देने वाली घटना, करीब 80 स्कूली छात्राओं को दिया गया जहर

कैलिफोर्निया में सिखों को बिना हेलमेट बाइक की सवारी की अनुमति देने वाला विधेयक

बताइए! सेक्स भी अब खेल हो गया; यहां चैंपियनशिप प्रतियोगिता हो रही आयोजित, 8 जून से शुरू, लोग यकीन नहीं कर पा रहे